ख़बर ख़ासताज़ा खबरदेश विदेश

कंगना ने फिर मांगी माफी, बयान से भड़के राहुल

नई दिल्ली | डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा सांसद कंगना रनौत के बयान पर दुख जताते हुए कहा है कि 700 किसानों की मौत से भी उनका मन नहीं भरा. राहुल गांधी ने एक वीडियो जारी कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस बारे में जवाब मांगा है.

इधर अपने बयान पर उठे विवाद के बाद कंगना रनौत ने एक बार फिर यू टर्न ले लिया है. उन्होंने कहा है कि अगर मैंने अपने शब्दों और विचारों से किसी को निराश किया है, तो मुझे खेद है.

गौरतलब है कि कंगना रनौत ने कहा था कि मोदी सरकार को तीन कृषि कानूनों को वापस लागू करना चाहिए. कंगना का कहना था कि सभी राज्यों ने इन क़ानूनों का विरोध नहीं किया था. जिन राज्यों ने इन क़ानून का विरोध नहीं किया था, उन्हें यह क़ानून लागू करना चाहिए.

इसके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस पर भाजपा को घेरा. लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा- “भाजपा के एक सांसद ने काले कृषि कानूनों को वापस लाने की बात कही है. मोदी जी आप साफ बताइये, आप इसके खिलाफ हैं या नहीं. क्या आप किसान कानून वापस लाने वाले हैं ? यदि ऐसा है तो मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि पूरा इंडिया गठबंधन इसके ख़िलाफ़ खड़ा होगा.”

कांग्रेस नेता ने कहा- “700 लोग शहीद हुए हैं. हमें उन्हें याद रखना है. मोदी जी ने उनके लिए दो मिनट मौन नहीं रखने दिया था. हम ये कभी नहीं भूलेंगे.सरकार की नीति कौन तय कर रहा है? एक भाजपा सांसद या प्रधानमंत्री मोदी? 700 से ज़्यादा किसानों, खास कर हरियाणा और पंजाब के किसानों की शहादत ले कर भी भाजपा वालों का मन नहीं भरा.”

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोलते हुए कहा- “इंडिया गठबंधन अन्नदाताओं के विरुद्ध भाजपा का कोई भी षडयंत्र कामयाब नहीं होने देगा.अगर किसानों को नुकसान पहुंचाने के लिए कोई भी कदम उठाया जाएगा तो मोदी जी को फिर से माफी मांगनी पड़ेगी.”

विवाद उठने के बाद भाजपा ने कहा कि ये कंगना रनौत की निजी राय है. यह पार्टी की राय नहीं है.

पार्टी ने जब बयान से किनारा कर लिया तो पिछली बार की तरह कंगना को फिर से माफी मांगनी पड़ी.

कंगना ने कहा- “प्रधानमंत्री मोदी ने बहुत संवेदनशीलता से कृषि कानून वापस ले लिये थे. हम सब कार्यकर्ताओं का ये कर्तव्य बनता है कि हम उनके शब्दों की गरिमा रखें.”

कंगना रनौत ने कहा-“मुझे अब या बात भी ध्यान रखनी होगी कि अब मैं सिर्फ एक कलाकार नहीं, बीजेपी की कार्यकर्ता भी हूं. अब मेरे विचार निजी नहीं होने चाहिए, वो पार्टी का स्टैंड होना चाहिए. अगर मैंने अपने शब्दों और विचारों से किसी को निराश किया है, तो मुझे खेद है. मैं अपने शब्द वापस लेती हूं. ”

error: Content is protected !!