ताज़ा खबररायपुर

सूर्यकांत की शिकायत पर कोर्ट ने कहा-रायपुर जेल के फुटेज सुरक्षित रखें

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के कोयला घोटाले में रायपुर सेंट्रल जेल में बंद सूर्यकांत तिवारी को एसीबी और ईओडब्ल्यू आईजी द्वारा कथित रुप से धमकी देने के मामले की शिकायत के बाद, रायपुर की विशेष अदालत ने जेल के सीसीटीवी फुटेज सुरक्षित रखने के निर्देश दिए हैं.

सूर्यकांत तिवारी पर आरोप है कि उसने शीर्ष अधिकारियों, राजनेताओं के साथ मिल कर कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में कोयला परिवहन में अवैध रुप से करोड़ों रुपये वसूल किए.

इस मामले की जांच ईडी कर रही थी. इसके अलावा छत्तीसगढ़ के आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो ने भी इस मामले की नए सिरे से जांच शुरु की है. इसके लिए एसीबी और ईओडब्ल्यू ने लगातार छापामारी की है. इसके अलावा आरोपियों से कई दौर की पूछताछ भी की है.

एसीबी और ईओडब्ल्यू की लगातार कार्रवाइयों के बीच अब एक मुख्य आरोपी सूर्यकांत तिवारी ने यह सनसनीखेज आरोप लगाया कि उन्हें एसीबी और ईओडब्ल्यू के आईजी अमरेश मिश्रा ने जेल में उन्हें धमकी दी.

अपने अधिवक्ता के माध्यम से सूर्यकांत तिवारी ने विशेष न्यायाधीश पीसी एक्ट की अदालत में इस मामले की शिकायत की थी.

क्या था आरोप

सूर्यकांत तिवारी ने आरोप लगाया था कि 8 सितंबर, रविवार को जेल अधीक्षक कार्यालय में उन्हें बुलाया गया. जब सूर्यकांत तिवारी पहुंचे तो वहां एंटी करप्शन ब्यूरो के निदेशक अमरेश मिश्रा अकेले बैठे हुए थे. एसीबी चीफ ने सूर्यकांत तिवारी को कथित रुप से धमकी देते हुए कहा कि 14 दिन की पुलिस रिमांड के दौरान तुम मुझे मूर्ख बनाते रहे हो, तुम यह अच्छे से जान लो कि सौम्या चौरसिया खत्म हो चुकी है और भूपेश बघेल अब कभी भी मुख्यमंत्री नहीं बनने वाला है. भले ही अगले चुनाव में कांग्रेस की सरकार ही क्यों न बन जाये. तुम्हें अभी कोई बचाने वाला नहीं है. बेहतर यह है कि तुम यह कह दो कि कोयला परिवहन में हुए भ्रष्टाचार का पूरा पैसा सौम्या चौरसिया के माध्यम से भूपेश बघेल को गया है.

अपने शिकायत पत्र में कारोबारी सूर्यकांत तिवारी ने वकील के माध्यम से आरोप लगाया था कि एसीबी मुखिया को जब उन्होंने किसी घोटाले में शामिल नहीं होने की बात कही तो वो कथित रुप से गुस्से में आ गए.

अपनी शिकायत में सूर्यकांत तिवारी ने कहा कि कथित रुप से अमरेश मिश्रा ने कहा कि तुम्हें मैं डीएमएफ और दूसरे घोटालों के आरोप में फंसा दूंगा, तुम ज़िंदगी भर जेल में सड़ोगे. तुम्हें कोई बचा नहीं पाएगा. लोकल कोर्ट और हाईकोर्ट से भी तुम्हें कोई राहत नहीं मिलेगी. हम जैसा चाहेंगे, वैसा होगा.

शिकायत में कहा गया कि अमरेश मिश्रा ने सूर्यकांत तिवारी से कहा कि, तुम यह भी देख लेना कि मैं अपने कार्यकाल में ही तुमको, सौम्या को और भूपेश को रायपुर न्यायालय से सजा दिलाकर रहूंगा. तुम देख ही रहे हो कि दो साल से तुम सभी जेल में हो और तुम लोगों को कोई नहीं छुड़ा पाया. तुम्हारे दो भाई भी गिरफ्तार हो चुके हैं, परिवार में बचे सदस्यों का भी वही हाल करूंगा.

error: Content is protected !!