ख़बर ख़ासछत्तीसगढ़ताज़ा खबर

‘पंचायत’ की तरह के ‘कबूतर कांड’ पर एसपी ने की कार्रवाई की माँग

रायपुर | संवाददाता : पंचायत वेब सिरीज़ की तरह छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में हुए ‘कबूतर कांड’ को लेकर एसपी ने कलेक्टर को चिट्ठी लिखकर ज़िम्मेदारों पर कार्रवाई की माँग की है. एसपी ने कहा है कि अगर यह घटना विधायक के साथ होती तो अप्रिय स्थिति का सामना करना पड़ता.

ग़ौरतलब है कि 15 अगस्त को राष्ट्रीय ध्वज फहराने के दौरान कबूतर उड़ाये जा रहे थे. विधायक और दूसरे लोगों के हाथों से उड़ाए कबूतर तो उड़ गए. लेकिन जिले के एसपी गिरजा शंकर जायसवाल के हाथों से कबूतर उड़ने के बजाय नीचे गिर गया.

कबूतर के इस तरह गिर जाने का क्लिप सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. लोगों ने इसकी तुलना पंचायत वेब सिरीज़ से की थी.

बहुचर्चित पंचायत वेब सिरीज़ में भी इसी तरह क एक दृश्य था, जिसमें विधायक के हाथों से दब कर कबूतर की मौत हो गई थी.

अब जिले के एसपी ने इस घटना को लेकर कलेक्टर को चिट्ठी लिखकर कार्रवाई की माँग की है.

उन्होंने कलेक्टर को लिखे पत्र में कहा है कि स्वंतत्रता दिवस के पूर्व सभी विभाग प्रमुखों का बैठक आयोजित कर उन्हें अपने-अपने कार्यों का संपादन सुदृढ़ तरीके से संपादित किये जाने हेतु निर्देशित कर जिम्मेदारी सौंपी गई थी. ताकि स्वंतत्रता दिवस समारोह कार्यक्रम सफलता पूर्वक संपन्न हो सके.

एसपी ने अपने पत्र में कहा कि निश्चित ही इस कार्य हेतु जिम्मेदार अधिकारी के द्वारा अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन उचित ढंग से नहीं किया गया है.

एसपी गिरजाशंकर जायसवाल ने अपने पत्र में चिंता जताते हुए कहा है कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि माननीय विधायक के हाथ से यदि यह घटना कारित हुई होती तो और भी अप्रिय स्थिति का सामना करना पड़ सकता था.

error: Content is protected !!