ख़बर ख़ासताज़ा खबरदेश विदेश

विनेश फोगाट ने कहा-लड़ाई अभी बाकी है

नई दिल्ली | डेस्क: पेरिस ओलंपिक में कुश्ती के फाइनल के लिए अयोग्य ठहरा दी गईं विनेश फोगाट शनिवार को भारत लौट आईं. नई दिल्ली के अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर उनका ज़ोरदार स्वागत हुआ.

एयरपोर्ट से बाहर निकलते हुए भावुक विनेश ने कहा, “पूरे देशवासियों का बहुत-बहुत धन्यवाद. मैं बहुत भाग्यशाली हूं.”

उन्होंने कहा कि “जीवन एक संघर्ष है और हमारी लड़ाई अभी ख़त्म नहीं हुई है, हमारी लड़ाई अभी बाकी है.”

विनेश एयरपोर्ट से बाहर निकलते ही अपनी मां से लिपटकर रोने लगीं.

विनेश का स्वागत करने पहुंचे बजरंग पुनिया ने कहा, “विनेश चैंपियन हैं इसीलिए उनका चैंपियन जैसा स्वागत हो रहा है. मेडल मिलना, ना मिलना भाग्य की बात है. लेकिन उन्होंने जो सड़क से पोडियम तक का सफ़र तय किया है वो पूरे देश ने देखा है.”

विनेश का स्वागत करने पहुंचीं साक्षी मलिक ने कहा, “आज बहुत बड़ा दिन है विनेश ने जो भारत के लिए किया है जो महिलाओं के लिए किया है वो बेहतरीन है.”

उन्होंने कहा, “मैं बस ये उम्मीद करती हूं कि आप लोग उसे प्यार और सम्मान देंगे. उसने एक ऐसे पहलवान को हराया है जो कभी हारी ना हो, तो वो हमारे लिए चैंपियन है. ये कोई राजनीतिक यात्रा नहीं है बल्कि ये एक पहलावन और चैंपियन का स्वागत है.”

साक्षी मलिक ने कहा, “विनेश ने जो देश के लिए किया है वो बहुत कम लोग कर पाते हैं. मैं बस यही चाहती हूं कि विनेश को ज़्यादा से ज़्यादा मान सम्मान मिले. भारत सरकार ने मेडल के लिए पूरी मदद की.”

एयरपोर्ट पर ही मौजूद विनेश के भाई हरिंदर पुनिया ने कहा, “लोग विनेश के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर पहुंच रहे हैं. गांव और हरियाणा में लोगों के अंदर विनेश से मिलने का उत्साह है. गांव में विनेश के स्वागत के लिए सारी तैयारियां की जा रही हैं.”

हरिंदर पुनिया ने कहा, “जिस मुकाम को विनेश ने हासिल कर लिया वो बदकिस्मती से मिल नहीं पाया.उनको मेडल ना मिल पाने का दुख हमेशा रहेगा. भले ही हम दुखी हैं लेकिन हमारा हौसला कम नहीं हुआ है. हम एक दिन ओलंपिक पोडियम को भी मेडल के साथ फ़तह करेंगे.”

error: Content is protected !!