ताज़ा खबरदेश विदेश

हाथरस हादसे में पीड़ितों को उचित मुआवजा मिले-राहुल गांधी

लखनऊ | डेस्क: उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों से शुक्रवार को राहुल गांधी ने मुलाकात की. राहुल गांधी सुबह-सुबह हाथरस पहुंचे और कई परिवारों से उन्होंने मुलाकात की.

गौरतलब है कि 2 जुलाई को हाथरस में भोले बाबा नाम से चर्चित एक बाबा के सत्संग में भगदड़ मचने से 123 लोगों की मौत हो गई थी. मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं.

इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों से मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने कहा-“इस हादसे में बहुत से परिवारों को नुकसान हुआ है. काफी लोगों की मौत हुई है. लेकिन मैं इस घटना को राजनीतिक नज़रिये से नहीं देख रहा हूं. प्रशासन में कमी तो है. ग़लतियां हुई हैं. इसका पता लगाना चाहिए.”

राहुल गांधी ने कहा कि ” शायद सबसे ज़रूरी बात ये है कि मुआवजा सही मिलना चाहिए. ये ग़रीब परिवार हैं और मुश्किल समय है. मुआवजा ज़्यादा से ज़्यादा मिलना चाहिए.”

उन्होंने कहा-“मैं यूपी के मुख्यमंत्री से कहना चाहता हूँ कि मुआवजा दिल खोल कर मिलना चाहिए. इस समय इसकी ज़रूरत है. इसमें देर नहीं होनी चाहिए. छह महीने या एक साल बाद दिया तो किसी को फ़ायदा नहीं होगा.”

राहुल गांधी ने कहा- “परिवार वालों से मेरी पर्सनल बात हुई है. उन्होंने कहा कि प्रशासन की कमी थी, पुलिस का जो इंतजाम होना चाहिए था वो नहीं हुआ. बहुत दुख में हैं. सदमे में हैं. उनकी स्थिति समझने की कोशिश कर रहा हूं.”

error: Content is protected !!