ताज़ा खबरदेश विदेश

मोदी ने छत्तीसगढ़ के शराब घोटाले पर कसा तंज

नई दिल्ली । डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राज्यसभा में छत्तीसगढ़ के कथित शराब घोटाला और आम आदमी पार्टी के आरोपों को लेकर निशाना साधा. वे राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान बोल रहे थे.

नरेंद्र मोदी ने कहा-“छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री के साथ शराब घोटाला जुड़ा, यही आप पार्टी वाले चीख-चीख करके कहते थे कि ईडी, सीबीआई को लगा दो और इस मुख्यमंत्री को जेल में डाल दो, खुलेआम कहते थे और ईडी ये काम करे इसके लिए गुजारिश करते थे. उनको तब ईडी बहुत प्यारा लगता है.”

नरेंद्र मोदी ने कहा, “नॉर्थ ईस्ट में स्थायी शांति के लिए निरंतर प्रयास किए हैं, उसकी चर्चा कम हुई है लेकिन बहुत स्थायी परिणाम आए हैं. हमने राज्यों को साथ बैठाकर सीमा विवाद को ख़त्म करने की कोशिश की है.”

मोदी ने कहा है कि “मणिपुर के विषय में मैंने पिछले सदन में विस्तार से बात की है. आज मैं अपनी बात को दोहराना चाहता हूँ कि मणिपुर की स्थिति सामान्य करने के लिए सरकार निरंतर प्रयासरत है. वहाँ जो कुछ भी घटनाएं घटी हैं, 11 हज़ार से ज़्यादा एफआईआर की गई है, 500 से ज्यादा लोग गिरफ्तार हुए हैं.”

मोदी ने दावा किया कि मणिपुर में लगातार हिंसा की घटनाएं कम हो रही हैं यानी शांति की आशा रखना संभव हो रहा है. उनका कहना है कि आज मणिपुर में आम दिनों कि तरह स्कूल चल रहे हैं दफ़्तर खुले हुए हैं. केंद्र और राज्य सरकार सभी से बात करके शांति बहाली की कोशिश कर रही है. बीती सरकारों में ऐसा नहीं हुआ है.

पीएम मोदी ने कहा, “मुझे याद है लोकसभा में जब हमारी सरकार की तरफ से कहा गया कि हम 26 नवंबर को संविधान दिवस के रूप में मनाएंगे, तो मैं हैरान हूं जो आज संविधान की प्रति लेकर घूमते हैं, उन्होंने विरोध किया था कि 26 जनवरी तो है ही.”

नरेंद्र मोदी ने कहा कि 10 साल के बाद किसी सरकार की वापसी हुई है और मैं जानता हूं कि भारत के लोकतंत्र में 6 दशक बाद हुई, ये घटना असामान्य घटना है. कुछ लोग जानबूझकर इससे अपना मुंह फेर कर बैठे रहे, कुछ लोगों को समझ नहीं आया और जिनको समझ आया उन्होंने हो-हल्ला कर देश की जनता के इस महत्वपूर्ण निर्णय पर छाया करने की कोशिश की.

error: Content is protected !!