कलारचना

पोर्न देखने में भारतीयों ने तोड़ा रिकार्ड

नई दिल्ली | बीबीसी: पोर्न देखने वालों में भारतीयों ने रिकार्ड तोड़ दिया है. बीबीसी के अनुसार दुनिया भर में पोर्न देखने वालों में भारतीयों ने तीसरा स्थान हासिल किया है. एक पोर्न वेबसाइट के इस आंकड़े के मुताबिक़ कनाडा को पीछे छोड़ते हुए भारत ने तीसरी जगह पाई है. हालांकि बीबीसी में प्रकाशित इस खबर का स्रोत केवल एक वेबसाइट है लेकिन बीबीसी में खबर आने के बाद इस सर्वे की खूब चर्चा हो रही है.

भारत के लोगों का तीसरा स्थान में ऐसे समय में आया है, जब सरकार ने पोर्न साइट्स पर लगाम कसने की कोशिश की है.

इस साइट की मानें तो दुनिया भर में साल 2015 में चार अरब, 39 करोड़, 24 लाख, 86 हज़ार 580 घंटे पोर्न देखने में ख़र्च हुए. एक पोर्न वेबसाइट के इस आंकड़े के अनुसार दुनिया भर के लोगों ने पोर्न देखने में इतना समय पहले कभी नहीं बिताया था.

एक वेबसाइट ‘द नेक्स्ट’ वेब की इस रिपोर्ट के अनुसार, औसतन दुनिया भर के लोगों ने किसी पोर्न साइट पर जाकर 12 वीडियो देखे. पोर्न देखने वालों में 41 फ़ीसदी के साथ अमरीकी पहले नंबर पर रहे. इस कड़ी में ब्रिटेन दूसरे नंबर और कनाडा को पछाड़ते हुए भारत तीसरे नंबर पर रहा.

फिलीपींस के लोगों ने साल भर में औसतन 12 घंटे से ज़्यादा समय पोर्न देखने में लगाया. क्यूबा के लोगों ने इसके लिए पांच मिनट से कुछ ज़्यादा समय लगाया. 2015 में जो शब्द इस पोर्न वेबसाइट पर सबसे ज़्यादा इस्तेमाल किया गया वह था, लव. मज़ेदार बात यह है कि फोटो शेयरिंग वेबसाइट इंस्टाग्राम पर भी लव शब्द 2015 में सबसे ज़्यादा इस्तेमाल किया गया.

error: Content is protected !!