खेल

सिंगापुर ओपन: श्रीकांत सेमीफाइनल में

सिंगापुर | एजेंसी: भारत के के. श्रीकांत शानदार प्रदर्शन करते हुए शुक्रवार को सिंगापुर ओपन-2014 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुषों के एकल वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंच गए.

पुरुष एकल में साई प्रणीत और महिला एकल में पीवी सिंधु को हालांकि क्वार्टर फाइनल में हार मिली. विश्व के 25वें वरीय खिलाड़ी श्रीकांत ने शुक्रवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में विश्व के 14वें वरीय हांगकांग के युन हू को 17-21, 21-14, 21-19 से हराया. यह मुकाबला एक घंटे 3 मिनट चला.

यह दोनों खिलाड़ियों के बीच दूसरी भिड़ंत थी. दोनों ही बार श्रीकांत की जीत हुई है. अगले दौर में श्रीकांत का सामना विश्व के सर्वोच्च वरीय मलेशियाई खिलाड़ी चोंग वेई ली से होगा.

ली ने थाईलैंड के थानोंगसाक एस. को 21-8, 21-14 से हराया. ली और श्रीकांत के बीच अब तक एक बार भिड़ंत हुई है, जिसमें ली की जीत हुई है. ली ने 2013 हांगकांग ओपन में श्रीकांत को हराया था.

प्रणीत को टूर्नामेंट के पांचवीं वरीय चीनी खिलाड़ी पेंगयू डू ने हराया. डू ने यह मैच 21-15, 21-15 से जीता. यह मैच 39 मिनट चला. विश्व के सातवं वरीय डू और 50वें वरीय प्रणीत के बीच यह दूसरी भिड़ंत थी. दोनों ही बार डू विजयी रहे हैं.

महिला एकल में सिंधु एक बार फिर चीनी दीवार नहीं लांघ सकीं. हाल ही में सम्पन्न इंडिया ओपन सुपर सीरीज के दौरान चीन की शिजियान वांग के हाथों हारने वाली सिंधु को शुक्रवार को विश्व की तीसरी वरीय चीनी खिलाड़ी यिहान वांग ने 21-19, 21-15 से हराया. यह मैच 37 मिनट चला. इन दोनों के बीच यह तीसरी भिड़ंत थी. यिहान ने दो और सिंधु ने एक मैच जीता है.

error: Content is protected !!