कोरबाबिलासपुर

कोरबा में हाईटेक ठगी

कोरबा | संवाददाता: कोरबा मे हाईटेक ठगी का एक अनोखा मामला सामने आया है. अनोखे तरीके एक अज्ञात कॉलर ने एक शख्स को 48 हज़ार का चूना लगा दिया. महज 200 रुपये का रिचार्ज कराकर 50 हज़ार कमाने का झांसा देते हुये उससे 48 हज़ार से 50 हज़ार मोबाईल नंबरो पर 48 हज़ार का रिचार्ज एक-एक कर करा लिया.

दरअसल मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है. जहां बिलासपुर निवासी बंशीलाल कुर्रे के मोबाईल पर एक अनजान व्यक्ति जिनका मोबाईल नं.9554331761 है से कॉल आया. कॉल करने वाले ने बंशीलाल से कहा कि अपने नंबर पर 200 रुपये का रिचार्ज कराने पर उसे पचास हज़ार का इनाम मिलेगा.

महज 200 रुपये खर्च कर 50 हज़ार कमाने के लालच मे आकर उसने नगर के अशोका काम्प्लेक्स मे संचालित एक मोबाइल रिचार्ज की दुकान से 200 रुपये का रिचार्ज करायाय उसके बाद उस कॉलर के झांसे मे आकर बंशीलाल ने उसी के बताये लगभग 50 अंजान मोबाईल नंबर पर 500 से लेकर 1000 रुपये तक के कई रिचार्ज कराये जिनकी कुल कीमत लगभग 48 हज़ार रुपए थी.

मोबाइल दुकान के संचालक विकास सचदेवा को शक होने पर उसने उस अज्ञात कालर से बात की. कॉलर ने खुद को एचसीएल कंपनी का मालिक बताते हुये अशोका काम्प्लेक्स के पीछे का पता बता दिया.

ठगी के इस मामले कोरियर कंपनी मे कार्यरत बंशीलाल को दुकान संचालक ने पुलिस के हवाले कर दिया. कोतवाली पुलिस बंशीलाल को हिरासत मे लेकर पुछताछ कर रही है और धारा 420 का मामला कायम कर जांच शुरु कर दी है.

error: Content is protected !!