ताज़ा खबर

छत्तीसगढ़ में भी कर्फ़्यू लागू होगा?

रायपुर | संवाददाता: महाराष्ट्र और पंजाब के बाद क्या छत्तीसगढ़ में भी कर्फ़्यू लागू होगा? कम से कम आरंभिक संकेत तो इसी बात के हैं कि देश भर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कई राज्य महाराष्ट्र और पंजाब की राह पर जा सकते हैं.

पड़ोसी राज्य मप्र में भोपाल और जबलपुर में मंगलवार से कर्फ्यू लागू किया जा चुका है. कुछ और राज्यों ने भी इस दिशा में शुरुआत कर दी है.

छत्तीसगढ़ में 31 मार्च तक लॉकडाउन की घोषणा के बाद सोमवार की देर शाम राजधानी रायपुर से बाहर आने और जाने पर रोक लगाने के आदेश जारी किये गये हैं. इसके अलावा हवाई यात्रा करके आने वाले यात्रियों को भी क्वारंटाईन में रखे जाने की तैयारी है.

राज्य में हालांकि अभी तक कोरोना का एक ही मामला सामने आया है. चिकित्सकों का दावा है कि उसकी स्थिति भी पहले से बेहतर है. लेकिन दुनिया भर में जिस तरीके से मामले बढ़ते गये हैं, उसमें इस बात की आशंका है कि छत्तीसगढ़ में भी यह बीमारी तेज़ी से अपने पैर पसार सकती है.

ऐसे में देर सबेर राज्य मे भी कर्फ्यू लागू किये जाने की आशंका है.

इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि जिम्मेदार नागरिक ऐसा कोई काम ना करें जिससे संक्रमण की संभावना बढ़ जाए, वे अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह करें. जैसे-जैसे थर्ड स्टेज नजदीक आ रही है, आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि अभी छत्तीसगढ़ में एक ही पॉजिटिव केस मिला है और वह भी कंट्रोल में है. यह छत्तीसगढ़ के लोगों की जागरूकता से ही संभव हो सका है.

error: Content is protected !!