ताज़ा खबरदेश विदेश

5 माओवादी मारे गये

भुवनेश्वर | संवाददाता: ओडिशा के मलकानगिरी में पुलिस ने 5 माओवादियों को एक मुठभेड़ में मारने का दावा किया है. पुलिस के अनुसार मुठभेड़ की यह कार्रवाई सोमवार को चिकोंडा क्षेत्र के पापलुरु में हुई. मारे जाने वालों में एक महिला भी शामिल है.

पुलिस के अनुसार रविवार से ही पुलिस को कुछ संदिग्ध माओवादियों की उपस्थिति की खबर मिली थी. जिसके बाद सोमवार को तड़के माओवादियों के कैंप पर धावा बोला गया. माओवादियों के साथ जवाबी कार्रवाई में पांच माओवादी मारे गये.

अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक ऑपरेशन आर पी कोचे के अनुसार मारे गये सभी माओवादी कालीमेला दलम से संबंधित थे. पुलिस ने मौके से घटनास्थल से दो इंसास राइफल, एक एसएलआर, एक 303 राइफल, ग्रेनेड और दूसरे विस्फोटक भी बरामद किये हैं.

माना जा रहा था कि इस मुठभेड़ में इस दलम का मुखिया रानादेव भी मारा गया है. लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो पाई. पुलिस का कहना है कि संभवतः मुठभेड़ से पहले ही वह मौके से फरार हो गया हो.

इधर इस घटना के बाद सीमावर्ती छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और तेलंगाना में पुलिस ने अपना ऑपरेशन तेज़ कर दिया है. पुलिस ने मलकानगिरी से लगे हुये इलाकों को सील कर के अतिरिक्त सुरक्षाबल को माओवादी ऑपरेशन में लगाया है.

error: Content is protected !!