छत्तीसगढ़

वन विभाग की ज़मीन पर पीएम का शिलान्यास टला

रायपुर | संवाददाता: बीजापुर में पीएम नरेंद्र मोदी जिस ज़मीन पर भूमिपूजन करने वाले थे, वह वन भूमि निकल गया. सारी तैयारी पूरी होने के बाद पीएम आवास के लिये चुनी गई ज़मीन वन विभाग की निकलने के बाद पीएम आवास योजना समेत वन भूमि पर होने वाला शिलान्यास फिलहाल टल गया है.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अप्रैल को बीजापुर आने वाले हैं. यहां वे आयुष्मान भारत योजना देश को समर्पित करने वाले हैं. प्रधानमंत्री शहीदों की याद में बनाए जा रहे संकल्प स्थल का भी लोकार्पण करने वाले हैं. वे बीजापुर में 100 हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए गए घरों की चाबी भी सौंपेंगे. इसके अलावा बीजापुर में प्रधानमंत्री आवास योजना के लिये शिलान्यास की भी योजना थी.

शिलान्यास के लिये स्थल निरीक्षण भी हो गया था और शिलान्यास की पूरी तैयारी भी कर ली गई थी. लेकिन मंगलवार को जब ज़मीन की जांच-पड़ताल शुरु हुई तो पता चला कि यह वन विभाग का ‘ऑरेंज एरिया’ है. खबर मिलने के बाद आनन-फानन में मुख्यालय में सूचना दी गई. इसके बाद तय हुआ कि इस ज़मीन पर किसी भी हालत में भूमि उपयोगिता परिवर्तन किये बिना, शिलान्यास संभव नहीं है.

इसके बाद अफसरों ने प्रधानमंत्री आवास के लिये शिलान्यास को फिलहाल स्थगित कर दिया है. सूत्रों की मानें तो बीजापुर में अफ़सरों को दूसरी ज़मीन तलाशने के निर्देश दिये गये हैं.

error: Content is protected !!