रायपुर

होटल ताज होगा बंद?

रायपुर | संवाददाता: रायपुर का होटल ताज गेटवे की नीलामी की अटकलें फिर से शुरु हो गई हैं.बुधवार को ही यस बैंक ने ताज होटल पर सांकेतिक कब्जा कर लिया. हालांकि कारोबारियों के बीच चर्चा है कि इस होटल को इंदौर का सयाजी समूह चलायेगा और इसका नाम भी बदल कर सयाजी होटल किया जायेगा.

इसी बैंक से होटल ताज गेटवे का संचालन करने वाली वायकॉन इंपीरियल प्रा. लिमिटेड ने पांच साल पहले 35 करोड़ रुपये का कर्जा लिया था.

इस होटल का मालिकाना हक विमल जैन और उनके परिजनों के पास है. विमल जैन जाने-माने व्यवसायी हैं. पहले इस होटल को टाटा और वायकॉन इंपीरियल प्रा. लिमिटेड मिल कर करते थे. लेकिन घाटे के कारण टाटा इस साझेदारी से बाहर आ गया था.

इसी साल मार्च में यस बैंक ने विमल जैन और उनके परिजनों की संपत्ति की खरीब बिक्री को प्रतिबंधित कर दिया था. बैंक के अनुसार ऋण वसूली अधिकार-2 दिल्ली ने मूल आवेदन संख्या 992/2016 में अंतरिम आदेश पारित करते हुये वाइकान इंपीरियल प्राइवेट लिमिटेड के विमल चंद जैन, श्री श्रीमाल, वैभव जैन, वरुण जैन, वाइकान ऑटोमोबाइल्स, वाइकान डेवलपर्स की सभी संपत्तियों की खरीद-बिक्री या इस पर किसी भी तरह के ऋण लेने पर रोक लगा दी गई थी.

हालांकि इस मामले में डेब्ट रिकवरी ट्रिब्यूनल में जैन परिवार की ओर से याचिका दायर करने और स्टे की भी चर्चा है और कहा जा रहा है कि होटल ताज का मालिकाना हक सयाजी ग्रूप को सौंपा जा सकता है.

error: Content is protected !!