छत्तीसगढ़

शराब का विरोध पूरे शबाब पर

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में शराब दुकान का विरोध पूरे शबाब पर है. वित्तीय वर्ष के पहले ही दिन राजनीतिक दल तथा महिलायें सरकार द्वारा खुले गये शराब दुकानों का विरोध कर रहें हैं. कहीं-कहीं से उग्र प्रदर्शन की भी खबर है. बिलासपुर से सटे सकरी में शराब दुकान का विरोध कर रहे लोगों ने शराब की दुकान में तोड़फोड़ की है.

दुर्ग के कुम्हारी में शराब दुकान का घेराव करने पहुंचे छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेश बघेल को समर्थकों समेत गिरफ्तार कर लिया गया. रायपुर के शंकरनगर में स्कूल की बगल में शराब दुकान खोले जाने से स्थानीय नागरिक आक्रोशित हो गये तथा इसका विरोध किया. जिसके बाद मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया.

जगदलपुर में छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ने शराब दुकान के विरोध में उग्र प्रदर्शन किया. भीड़ को काबू करने के लिये पुलिस ने जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है.

राजधानी में शहर कांग्रेस अध्यक्ष विकास उपाध्याय के नेतृत्व में पैदल मार्च कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर सेंट्रल जेल भेज दिया.

राजनांदगांव के मोहारा बाइपास रोड पर कांग्रेसी पुलिस को चकमा देकर शराब दुकान में घुस गये थे. उन्होंने शटर गिराने की कोशिश की तो उनकी पुलिस से झड़प हो गई. घंटेभर विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिस ने 83 कांग्रेसियों को गिरफ्तार कर डेढ़ घंटे अस्थायी जेल में रखा.

गौरतलब है कि पूरा जोर लगाने के बावजूद 712 देसी-विदेशी शराब दुकानों में से केवल 354 दुकानें ही शुरु की जा सकी है. आबकारी विभाग का दावा है कि रविवार को और 296 दुकानें खोल ली जायेगी. बाकी के 62 दुकानों के लिये अभी तक जगह नहीं मिल पाई है.

error: Content is protected !!