छत्तीसगढ़

नौकरी दिलाने 2 लाख की ठगी

बिलासपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के बेरोजगार इंजीनियर से 2 लाख की ठगी का मामला उजागार हुआ है. बिलासपुर के रहने वाले वैभव वल्लेकर ने रायगढ़ के जिंदल इंजीनियरिंग से बीई किया है. उसने नौकरी के लिये अपना बायोडाटा नौकरी डॉट कॉम पर अपलोड किया था.

इस बीच युवक के मोबाइल पर जमशेदपुर के एचसीएल कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर पद पर काम करने के लिए कॉल आया. युवक इसके लिए तैयार हो गया. युवक से इसके बाद प्रोसेसिंग फीस, ट्रेनिंग फीस, नया अकाउंट खुलवाने तथा दस्तावेजों की जांच के नाम पर करीब 50 हजार रुपये जमा करा लिये गये. जब वैभव जमशेदपुर पहुंचा तो उसे पचा चला कि इस नाम की कोई कंपनी ही नहीं है.

इसके बाद वैभव ने दिये गये नंबर पर काल किया तो उसे बिलासपुर में स्पाई टेक में इंजीनियर बनाने का झांसा दिया गया. इसके लिए भी वह तरह-तरह की फीस जमा करता रहा. फिर यहां कंपनी में नियुक्ति आदेश लेकर पहुंचा, तब अधिकारियों ने बताया कि उसे फर्जी आदेश थमा दिया गया है. उनके कंपनी से इस तरह का कोई आदेश जारी नहीं किया गया है.

तब तक वैभव करीब 1 लाख 90 हजार रुपये गंवा चुका था. ठगी का अहसास होने पर उसने पुलिस में मामला दर्ज कराया है. ठगी करने वाले ने किसी तरह से नौकरी डॉट कॉम की वेबसाईट से वैभव का डिटेल ले लिया था. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

error: Content is protected !!