छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: मरीजों से खुलेआम लूट

अंबिकापुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में सरकारी अस्पताल में मरीजों को सरेआम लूटा जा रहा है. यहां के पैथोलैब में जांच कराने आने वाले मरीजों से निजी पैथोलैब में जांच कराने के नाम पर लूटा जा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार सरकारी अस्पताल के पैथोलैब में सीधे-सीधे मरीजों से नगद पैसे लिये जा रहें हैं जबकि पैसे अस्पताल के काउंटर में जमा कराये जाने हैं.

शनिवार को ऐसा ही एक मामला सामने आया है. अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में पैथोलैब में महिला टेक्नीशियन ने दो मरीजों से रक्त जांच के नाम पर 150 और 250 रुपये ले लिये. मामला जब पुलिस सहायता केन्द्र पहुंचा तो कर्मचारियों में खलबली मच गई.

अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज के पुलिस सहायता केन्द्र में दो मरीज दुर्गा गुप्ता तथा गुहा राम ने शिकायत दर्ज करवाई है. उनसे क्रमशः 150 और 250 रुपये लिये गये हैं.

उनके पुलिस सहायता केन्द्र पहुंचने पर आधा दर्ज और मरीज इसी तरह की शिकायत लेकर वहां पहुंच गये. पुलिस ने रकम की जब्ती बनाई है तथा केस दर्ज कर लिया है.

महिला लैब टेक्नीशियन दीपमाला वर्मा के खिलाफ मरीजों से निजी पैथोलैब से जांच कराने के नाम पर पैसे लेने की शिकायत दर्ज कराई गई है.

error: Content is protected !!