छत्तीसगढ़

नोटबंदी की तर्ज पर शराबबंदी होगी

रायपुर | संवाददाता: रमन सिंह ने कहा चुनाव में शराब नहीं बाटेंगे. विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ेंगे, जो चुनाव हारेगा, वह उसकी जिम्मेदारी है, हम संस्कृति को सुधारेंगे. मंगलवार शाम मुख्यमंत्री निवास में आयोजित विधायक दल की बैठक में कड़े तेवर अपनाते हुये छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा जिस तरह से प्रधानमंत्री ने नोटबंदी का फैसला लिया है, उसी तरह से शराबबंदी करेंगे.

उन्होंने कहा भले ही चुनाव हार जाये, लेकिन शराब बंद कराके रहेंगे. विधायक दल की बैठक में मंत्री और विधायकों को सुनने के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने आक्रमक तेवर अपनाते हुये कहा, सरकार ने बहुत सोच-समझकर फैसला लिया है भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर शराब दुकान नहीं खोलेंगे. शराब का जो कल्चर बन गया है उसे तोड़ेंगे. फैक्ट्री मालिक यदि शराब बेचेंगे तो उनका लाइसेंस रद्द कर दिया जायेगा.

मंगलवार शाम रायपुर स्थित मुख्यमंत्री निवास में भाजपा विधायक दल की बैठक करीब डेढ़ घंटे चली. बैठक में भाजपा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक समेत भाजपा मंत्रियों ने भी भाग लिया. सूत्रों के अनुसार बैठक प्रारंभ होते ही आबकारी मंत्री अणर अग्रवाल ने खड़े होकर आबकारी अधिनियम में किये गये संशोधन की जानकारी दी.

उसके बाद राजस्व मंत्री प्रेम प्रकाश पांडेय ने कहा कि यह सुनने से ही खराब लग रहा है कि सरकार शराब बेचेगी. यह मुद्दा इऩ दिनों जोर-शोर से उठाया जा रहा है और जनप्रतिनिधि निरूत्तर हैं. बृजमोहन अग्रवाल ने कहा शराब दुकाने जनपद स्तर के नीचे न ले जाये.

इसके बाद अन्य विधायकों ने भी अपने सुझाव रखे. अंत में मुख्यमंत्री रमन सिंह ने बोला.

error: Content is protected !!