छत्तीसगढ़सरगुजा

रेसलिंग नहीं छोड़ूंगी- बबीता फोगाट

अंबिकापुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ प्रवास पर आई बबीता फोगाट ने कहा रेसलिंग नहीं छोड़ूंगी भले ही शादी न करूं. अंबिकापुर में फोगाट बहनें स्कूली छात्राओं से बातचीत कर रही थी. उसी समय एक छात्रा ने बबीता फोगाट से पूछा शादी के बाद रेसलिंग छोड़ना पड़ा तो क्या करेंगी? इस पर बबीता ने कहा, मैं ऐसा कोई काम नहीं करुंगी, जो मुझे रेसलिंग से अलग करे. अगर कोई मुझसे शादी के लिए पहलवानी छोड़ने की शर्त रखेगा तो मैं शादी ही नहीं करुंगी.

गौरतलब है कि ख्याति प्राप्त रेसलर बहने बबीता तथा गीता फोगाट मैनपाट कॉर्निवाल में भाग लेने अंबिकापुर आई हुई हैं. उन्होंने एक घंटे तक वे छात्राओं के साथ समय बिताया.

इस दौरान उन्होंने छात्राओं को पहलवानी के दांव-पेच भी सिखाये. बबीता को गर्ल्स स्कूल की रेसलर की स्टेट चैंपियन छात्रा काजल पैकरा ने धोबी पछाड़ दाव दांव दिखाया तो बबीता इससे काफी प्रभावित हुई. बाद में बबीता ने भी अपना एक दांव दिखाते हुये उसे उठा लिया. इस दौरान पूरा हाल तालियों से गूंज उठा. बबीता ने यहां छात्राओं के साथ डांस भी किया.

मैनपाट महोत्सव के अवसर पर आयोजित राज्य स्तरीय साइकिल रेस में इस बार आकर्षण का केंद्र रहीं अंतर्राष्ट्रीय महिला पहलवान बबीता फोगाट. उन्होंने प्रतिभागियों का उत्साह बढ़ाया और खुद कुछ दूर तक साइकिल चलाई.

शनिवार सुबह घड़ी चौक पर सुबह आठ बजे कलेक्टर भीम सिंह व बबीता फोगाट ने हरी झण्डी दिखाकर प्रतिभागियों को रवाना किया.

error: Content is protected !!