छत्तीसगढ़सरगुजा

छत्तीसगढ़: 11 वर्षीय ने फांसी लगाई

अंबिकापुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में गुरुवार को 11 साल के बच्चे ने फांसी लगी ली है. मिली जानकारी के अनुसार दरिमा क्षेत्र के रकेली गांव के कक्षा तीसरी में पढ़ने वाले छात्र ने अपने घर के बरामदे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. आत्महत्या का कारण अभी तक ज्ञात नहीं है. बताया जा रहा है कि जिस बरामदे में बच्चे ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है वहीं पर पांच साल पूर्व उसके चाचा-चाची ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी.

सुबह बच्चा रकेली के आशादीप प्राथमिक/पूर्व माध्यमिक स्कूल भी गया था. शाम को 4:30 बजे जब वह घर लौटा तो वहां पर उसके दादा-दादी थे. बच्चा घर के पिछवाड़े में चला गया. उसके दादा-दादी ने सोचा कि कुयें में मुंह-हाथ धोने गया होगा. उस समय घर के अन्य लोग खेत में काम करने गये हुये थे.

जब बच्चा देर तक नहीं लौटा तो उसकी खोजबीन शुरु की गई. उस समय उसे घर के बरामदे में फांसी पर झूलता पाया गया. मामले की सूचना मिलने पर पुलिस ने लाश का पंचनामा बनाकर उसका पोस्टमार्टम करवाया.

घर वालों तथा पास पड़ोस के लोगों को अब तक समझ में नहीं आ रहा है कि कक्षा तीसरी में पढ़ने वाले 11 वर्षीय छात्र ने क्यों फांसी लगाई है?

error: Content is protected !!