पास-पड़ोस

नारायण दत्त तिवारी भाजपा में शामिल

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे नारायण दत्त तिवारी ने अपने बेटे को भाजपा में शामिल करवा दिया है. बुधवार को नई दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के निवास स्थान में उन्होंने अपने बेटे रोहित शेखर के साथ विधिवत भाजपा की सदस्यता ली. नारायण दत्त तिवारी कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे हैं. वे कांग्रेस में रहते हुये उत्तरप्रदेश तथा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. आंध्रप्रदेश के राज्यपाल रहते हुये एक सेक्स स्कौंडल में उनका नाम आने के कारण उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था.

उल्लेखनीय है कि रोहित शेखर को नारायण दत्त तिवारी ने 3 साल पहले ही अपना पुत्र स्वीकार किया था, जब 6 साल की कानूनी लड़ाई के बाद उनका पितृत्व साबित हो गया था.

नारायण दत्त तिवारी के बेटे को भाजपा में शामिल किया जाना उत्तराखंड में ब्राह्मण वोटों को मजबूती देने की कोशिश माना जा रहा है, जहां अगले माह विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. इस पहाड़ी राज्य में भाजपा पहले से ही विद्रोह से जूझ रही है. इसका कारण है कि भाजपा ने लगभग 15 ऐसे नेताओं को प्रत्याशी घोषित कर दिया है, जो हाल ही में पार्टी में शामिल हुये हैं.

इन नेताओं में कांग्रेस के वे पूर्व विधायक भी शामिल हैं, जिन्होंने पिछले साल मौजूदा मुख्यमंत्री हरीश रावत के खिलाफ विद्रोह कर उन्हें विश्वासमत हासिल करने के लिए मजबूर कर दिया था.

error: Content is protected !!