पास-पड़ोस

अखिलेश यादव सपा से निष्कासित

लखनऊ | समाचार डेस्क: अखिलाश यादव को सपा से निष्कासित कर दिया गया है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह ने अपने पुत्र तथा यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पार्टी से छः साल के लिये निष्कासित कर दिया है. उसी के साथ समाजावदी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव को भी छः साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है.

समाजवादी पार्टी में मचे घमासान के बीच पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने अनुशासन का डंडा चलाया है. उन्होंने सामानांतर सूची प्रकाशित करने के लिये पहले अखिलेश यादव को पत्र जारी किया. जिसमें कहा गया है, “आपने विधानसभा 2017 के प्रत्याशियों की सूची जारी की है. जबकि आपसे पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव जी ने प्रेस वार्ता के ज़रिए सूची जारी की थी. आपके द्वारा राष्ट्रीय अध्यक्ष के समानांतर सूची जारी करना घोर अनुशासनहीनता है. अत: क्यों न आपके विरुद्ध अनुशासनिक कार्यवाही की जाये?”

गौरतलब है कि यूपी मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विधानसभा चुनाव के लिये प्रत्याशितों की एक समानांतर सूची जारी किया है जिससे विवाद बढ़ गया. शुक्रवार को ही पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने कहा कि वे इस सूची के प्रत्यशियों के लिये चुनाव प्रचार करेंगे.

वहीं रामगोपाल यादव ने भी आगामी एक जनवरी को पार्टी का राष्ट्रीय सम्मेलन बुलाया है जिसमें पार्टी के मौजूदा संकट पर विचार करने की बात की गई है. इसे रामगोपाल का पलटवार माना जा रहा है.

error: Content is protected !!