छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के डकैत झारखंड से गिरफ्तार

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ पुलिस बड़े डकैतों को पकड़ने में सफल रही है. छत्तीसगढ़ की राजाधानी रायपुर के शराब दुकान ने बंदूक के बल पर डकैती करने वाले चार डकैतों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है. इन्हीं डकैतों ने महासमुंद में भी डकैती डाली थी.

छत्तीसगढ़ पुलिस ने इन डकैतों को झारखंड के पलामू से गिरप्तार किया है. इनमें 21 वर्षीय पलामू निवासी करण वर्मा, 30 वर्षीय प्रदीप डोम, गढ़वा निवासी 21 वर्षीय कुंदन गुप्ता तथा एक 16 वर्षीय किशोर शामिल हैं. डकैती गिरोह का एक सदस्य गढ़वा निवासी राजू पासवान अभी तक फरार है.

दरअसल, महासमुंद में काम करने वाले भट्ठीकर्मी ने ही लूटपाट की साजिश रची थी. इसके लिये उसने झारखंड से पेशेवर शूटरों को बुलाया था. राजधानी में एक किराये के मकान में रहकर लूटपाट की योजना बनाई गई.

रकम लूटकर डकैत सीधे फरार हो गये. डेढ़ माह की जांच के बाद आरोपियों के बारे में पता चला. गढ़वा जिले में पुलिस के खुफिया जाल बिछाने के बाद सफलता हाथ लगी.

सोमवार को राजधानी रायपुर में पुलिस आईजी प्रदीप गुप्ता ने एक संवाददाता सम्मेलन में इसकी जानकारी दी.

उल्लेखनीय है कि 1 अक्टूबर शनिवार रात सवा आठ बजे दो बाइक सवार नकाबपोशों ने शराब दुकान से चार लाख रुपये लूट लिये थे. इस दौरान लुटेरों ने चार राउंड गोली चलाई. जिसमें से एक गोली शराब दुकान के गद्दीदार के पैर में लगी थी.

लुटेरों ने रायपुर के लालपुर में फायर करते हुये दुकान में प्रवेश किया तथा सीधे गद्दीदार के केबिन में घुस गये थे. केबिन में घुसते ही लुटेरों ने गद्दीदार अशोक सिन्हा से पैसे की मांग की. विरोध करने पर उसके जांघ में एक गोली मार दी थी तथा रुपयों से भरा डिब्बा उठाकर चलते बने.

इसी तरह से छत्तीसगढ़ के महासमुंद में 17 अक्टूबर को 18 लाख की डकैती दिन-दहाड़े की गई थी. महासमुंद के कॉलेज रोड मुख्यमार्ग पर स्थित शराब ठेकेदार के ऑफिस में सुबह के 8-8.30 बजे के आसपास करीब 18 लाख की डकैती की थी.

महासमुंद में डकैतों ने हैलमेट पहना हुआ था तथा मुंह पर कपड़ा लपेटे हुये थे. डकैतो ने वहां कार्यरत कर्मचारियों को एक कमरे में बंद कर डाका डाला था.

error: Content is protected !!