सरगुजा

अंबिकापुर: दीवाली की रात भीषण आग

अंबिकापुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में दीवाली की रात आग लगने से एक दुकान तथा एक घर जल गये हैं. अनुमान लगाया जा रहा है कि इससे करीब 30 लाख रुपये की क्षति हुई है. नागरिकों का कहना है कि आग लगने की सूचना देने के डेढ़ घंटे बाद दमकल पहुंची थी. बताया जा रहा है कि दीवाली की रात कई स्थानों पर आग लगी थी इसलिये दमकल वालों को देर हो गई.

मिली जानकारी के अनुसार अंबिकापुर के स्कूल रोड पर स्थित संतोष फोटो कापियर में रात को आग लग गई थी. यह दुकान एक खप्पर वाले मकान से संचालित होता था. दुकान के संचालक संजय धर दुबे रात के 9 बजे दुकान बंद करके घर गये थे कि 10 बजे उन्हें आग लगने की सूचना मिली.

जब तक दमकल पहुंचती दुकान का कंम्प्यूटर, रंगीन फोटो कापी मशीन, दो बड़े फोटो कापी मशीन तथा अन्य सामान जल गया. इससे 12-13 लाख रुपयों की क्षति का अनुमान लगाया जा रहा है. आशंका व्यक्त की जा रही है कि दुकान में आग फटाके से लगी होगी.

वहीं, दूसरी घटना में वसुंधरा विहार कालोनी के रोहिल गुप्ता के मकान में भीषण आग लग गई. सबेरे पांच बजे के करीब जब शयनकक्ष में धुआं भरने लगा तो घऱ के सदस्यों को आग लगने की जानकारी मिली.

बताया जा रहा है कि रात को पूजा करने के बाद कमरे की खिुड़की खुली रख दी गई थी. आशंका जताई जा रही है कि आग फटाके या दिये से लगी होगी. आग पर कालोनी वासियों ने खुद काबू पाया.

घटना से घर के सामान जल गये हैं. रोहिल गुप्ता का कहना है कि 15-16 लाख रुपयों का सामान जल गया है.

error: Content is protected !!