राष्ट्र

राजनीति में दामादों पर बोले मोदी

जम्मू | डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू में एक कार्यक्रम में कहा कि राजनीति में दामादों के लिए सुनना पड़ता है. नरेंद्र मोदी स्वतंत्रता सेनानी और जम्मू-कश्मीर के दिवंगत कांग्रेसी नेता गिरधारीलाल डोगरा की जन्मशताब्दी के अवसर पर जम्मू विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे.

गिरधारीलाल डोगरा केंद्र सरकार में मौजूदा वित्त मंत्री अरुण जेटली के ससुर थे. जम्मू कश्मीर में कांग्रेस के बड़े नेताओं में शुमार रहे डोगरा ने राज्य के वित्त मंत्री के नाते रिकॉर्ड 26 बार बजट पेश किया था. पेशे से वकील डोगरा का जन्म कठुआ ज़िले के एक गांव में हुआ था. उनका निधन 27 नवंबर 1987 में हुआ था.

नरेंद्र मोदी ने कहा कि आजकल तो हम जानते हैं कि दामादों की वजह से क्या-क्या बातें होती हैं. गिरधारीलाल डोगरा को लोगों की बहुत अच्छी पहचान होगी जिसका उदाहरण उनके दामाद वित्त मंत्री अरुण जेटली हैं.

उन्होंने कहा कि अरुण जेटली की राजनीतिक विचारधारा और उनकी विचारधारा का कोई मेल नहीं था. फिर भी डोगरा जी ने उनको चुना लेकिन न ही कभी उन्होंने या कभी अरुण जी ने उनका फायदा उठाया.

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें अपनी विरासत को बंटने नहीं देना चाहिए. हमारे लिए सभी महापुरुष हैं, उनकी विचारधाराएं अलग हो सकती हैं लेकिन वो सभी देश के लिए जिए थे. हमें उनके बीच दीवार नहीं खड़ी करनी चाहिए.

error: Content is protected !!