राष्ट्र

लड़की ने दिया बोल्ड जवाब

नई दिल्ली | बीबीसी: एक लड़की ने एक दिलफेंक को फेसबुक पर ऐसा करारा जवाब दिया कि उसने अपना अकाउंट ही डीएक्टीवेट कर दिया. फ़ेसबुक पर लड़कियों को अनजान लोगों से संदेश मिलना आम बात हैं. इनमें से ज़्यादातर मित्रता प्रस्ताव होते हैं.

लेकिन ये संदेश कई बार अश्लील भी होते हैं.

कई बार लड़कियाँ इन्हें नज़रअंदाज़ कर देती हैं लेकिन दिल्ली की एक छात्रा ने सिर्फ़ जवाब ही नहीं दिया बल्कि मामला दर्ज करवाने की बात भी कही.

इस छात्रा का जवाब अब भारत में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.
लड़की का जवाब

दिल्ली विश्वविद्यालय की एक छात्रा को एक व्यक्ति ने फ़ेसबुक पर अश्लील संदेश देते हुए उनके जननांगों पर टिप्पणी की.

छात्रा ने इसका जवाब दिया और अपने जवाब का स्क्रीनशॉट लेते हुए उसे अपनी वॉल पर पोस्ट कर दिया. उनकी पोस्ट को छह हज़ार से ज़्यादा बार शेयर किया जा चुका है.

युवक ने छात्रा को ‘सेक्सी’ कहते हुए अश्लील टिप्पणी की थी.

इसके जवाब में लड़की ने कहा, “मैंने आप जैसे बहुत से घटिया लोग देखे हैं लेकिन मैंने उन्हें जाने दिया. ये मेरी ग़लती थी. लेकिन मैं ये सुनिश्चित करूंगी कि आप सुर्खियों में आएं. हम लड़कियाँ फ़ेसबुक पर सेक्स करने या लोगों का ध्यान आकर्षित करने नहीं आती हैं. लेकिन अगर आप ऐसा चाहते हैं तो ये आपके चर्चित होना का मौका है. अब आप पुलिस में मुक़दमा झेलने और फ़ेसबुक पर चर्चित होने के लिए तैयार रहें. मैं तुम्हारे ख़िलाफ़ मामला दर्ज करा रही हूँ. मेरा पास तुम्हारे बारे में सब जानकारी है.”

छात्रा ने संदेश भेजने वाले व्यक्ति की पत्नी के प्रति भी संवेदना जाहिर करते हुए कहा कि आप अपनी पत्नी से कहिए कि मेरी संवेदनाएं उनके साथ हैं.

छात्रा की इस पोस्ट पर दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी मुक्तेश चंदर ने टिप्पणी करते हुए उनके इस क़दम की तारीफ़ की और पूरा सहयोग देने का भरोसा दिया.

हालांकि संदेश भेजने वाले व्यक्ति का कहना है कि उसका अकाउंट हैक हुआ था और किसी ने उसका ग़लत इस्तेमाल किया है.

बाद में उस व्यक्ति ने अपना अकाउंट ही फ़ेसबुक से डीएक्टिवेट कर दिया.

error: Content is protected !!