जांजगीर-चांपाराष्ट्र

जम्मू में गंभीर है छत्तीसगढ़ की मुस्कान

जम्मू: जम्मू कश्मीर में आये भूकंप में छत्तीसगढ़ की 6 साल की मुस्कान की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है. मुस्कान जम्मू के अस्पताल में भर्ती है और डाक्टर उसकी हालत पर नजर बनाये हुये हैं. इधर इस मुद्दे पर अब तक छत्तीसगढ़ शासन की ओर से पीड़ित परिवार से संपर्क किये जाने की कोई खबर नहीं है.

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ा में एक मई को आये भूकंप में जांजगीर-चांपा की बच्ची मुस्कान बुरी तरह से घायल हो गई थी. मुस्कान के पिता गणेश कुमार के अनुसार वे पिछले कुछ महीनों से छत्तीसगढ़ से आकर किश्तवाड़ा में मिस्त्री का काम कर रहे हैं. उनके परिवार में 4 बच्चे और पत्नी हैं.

जिस दिन भूकंप आया, उस दिन वे पत्थरों की एक दीवार में प्लस्तर का काम कर रहे थे. उनका काम अभी खत्म भी नहीं हुआ था कि भूकंप के कारम पास की पहाड़ी से बड़े-बड़े पत्थर गिरने लगे. वे अपनी पत्नी और दो बेटियों के साथ पुल के एक हिस्से से दूसरे हिस्से की ओर बढ़े ताकि किसी सुरक्षित स्थान पर जाया जा सके. लेकिन तभी पहाड़ से एक पत्थर उनकी 6 साल की बेटी मुस्कान के सिर के उपर आ कर गिरा और मुस्कान पत्थर के नीचे दब गई.

गणेश कुमार के अनुसार बड़ी मुश्किल से मुस्कान को पत्थर के नीचे से निकाला गया और उसे किश्तवाड़ा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन यहां मुस्कान की हालत और बिगड़ती चली गई. इसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने जिला प्रशासन को इस बारे में सूचना दी. जिला प्रशासन की पहल पर मुस्कान को तत्काल वायुसेना के हेलिकॉप्टर ‘चीता’ से जम्मू अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी हालत अभी भी स्थिर बनी हुई है. डाक्टरों का कहना है कि अगले 24 घंटों में मुस्कान की हालत में सुधार की उम्मीद है.

error: Content is protected !!