राष्ट्र

राहुल को एनडीए का सामना करना था: दिग्विजय

पणजी | एजेंसी: कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार को गोवा में कहा कि राहुल गांधी को लोकसभा में एनडीए का सामना करना चाहिये था. गोवा में एक केबल न्यूज चैनल को दिये साक्षात्कार में दिग्विजय सिंह ने यह भी कहा कि राहुल गांधी को लोकसभा में पार्टी का नेतृत्व करना था. दिग्विजय सिंह ने बताया कि इसके लिये उन्होंने राहुल गांधी को सलाह दी थी.

कांग्रेस नेता ने राहुल गांधी पर बोलते हुए कहा, “स्वभाव से वह शासक नहीं हैं. उनका स्वभाव उस व्यक्ति जैसा है जो अन्याय के खिलाफ लड़ना चाहता है.”

दिग्विजय का बयान ऐसे समय में आया है, जब राहुल और उनकी मां कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की नेतृत्व क्षमता को लेकर पार्टी के नेता और पार्टी के बागी आलोचना कर रहे हैं.

पार्टी महासचिव व पार्टी के गोवा मामलों के प्रभारी दिग्विजय पार्टी के कामकाज का जायजा लेने और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्यों से मुलाकात करने के लिए राज्य के दो दिवसीय दौरे पर थे.

उन्होंने कहा, “लोकतंत्र में विपक्ष का स्थान अनिवार्य है. कांग्रेस सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी है, हमारे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को यह जिम्मेदारी उठानी चाहिए थी.”

गौरतलब है कि लोकसभा में इसकी जिम्मेदारी मल्लिकार्जुन खड़गे को दी गई है. दिग्विजय सिंह को राहुल गांधी का सलाहकार माना जाता है. पाक्टी के महासचिव के साथ ही वे आलाकमान के नजदीक के व्यक्ति हैं. हालांकि, दिग्विजय सिंह ने राहुल गांधी के बारे में यह जरूर कहा है कि अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने उनका स्वभाव है.

error: Content is protected !!