चुनाव विशेषछत्तीसगढ़

रामदेव का खर्चा भाजपा के खाते में

रायपुर | संवादादाता:छत्तीसगढ़ में बाबा रामदेव के कार्यक्रम का खर्चा भाजपा के खाते में जुड़ेगा. चुनाव आयोग ने बाबा रामदेव के योग के नाम पर प्रचार को राजनीतिक प्रचार माना है और कहा है कि उनकी सभाओं का खर्चा भाजपा प्रत्याशियों के खाते में जोडा जाएगा.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के अलग-अलग इलाकों में मुख्यमंत्री रमन सिंह और भाजपा के पीएम इन वेटिंग नरेंद्र मोदी का प्रचार करने वाले बाबा रामदेव का राज्य अतिथि का दर्जा वापस ले लिया गया था. चुनाव आयोग के निर्देश पर राज्य शासन ने यह कार्रवाई की थी.

बाबा रामदेव पिछले सप्ताह से छत्तीसगढ़ के अलग-अलग इलाकों में दौरा कर रहे थे और योग के नाम पर चुनाव प्रचार कर रहे थे. राज्य सरकार ने उन्हें राजकीय अतिथि का दर्जा दे रखा था. इस दौरान वे सरकारी खर्चे पर और सरकारी तामझाम के साथ अपनी सभाएं कर रहे थे और कांग्रेस नेताओं के खिलाफ जहर उगल रहे थे. इसकी शिकायत स्वाभिमान मंच, सीपीआई और कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग से किया था. जिसके बाद चुनाव आयोग ने यह कदम उठाया.

चुनाव आयोग ने कांकेर में बाबा रामदेव के भाषण की रिपोर्ट मिलने के बाद माना कि बाबा रामदेव ने चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन तो नहीं किया है लेकिन उन्होंने अपने मंच से भाजपा का प्रचार किया है. इसलिये उनके कार्यक्रम पर हुये खर्च को भाजपा प्रत्याशी के खर्च में जोड़ा जायेगा.

error: Content is protected !!