येदियुरप्पा बेदाग नहीं हैं: पर्रिकर

Monday, January 27, 2014

A A

मनोहर पर्रिकर

पणजी | एजेंसी: भारतीय जनता पार्टी में बी. एस. येदियुरप्पा की वापसी को लेकर जहां पार्टी के शीर्ष नेताओं की आलोचना हो रही है, वहीं गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने भी स्वीकार किया है कि कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा बेदाग नहीं है.

पर्रिकर से यह पूछे जाने पर कि येदियुरप्पा की वापसी को लेकर हो रही भाजपा की फजीहत के बारे में उनका क्या कहना है, उन्होंने कहा, “कम से कम प्रथम दृष्टया रिपोर्ट आने तक आप किसी पर भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगा सकते. मैं यह नहीं कह रहा कि वह बेदाग हैं.” पर्रिकर का यह साक्षात्कार रविवार को एक स्थानीय केबल चैनल पर प्रसारित हुआ था.

कर्नाटक में भाजपा के पहले मुख्यमंत्री बनने वाले कद्दावर लिंगायत नेता येदियुरप्पा के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद उन्हें पद से इस्तीफा देना पड़ा था.

पुलिस हिरासत से बाहर आने के बाद पार्टी से रूठे येदियुरप्पा ने स्वयं की अलग क्षेत्रीय पार्टी गठित की और पिछले राज्य विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिंगायत वोट कटने से भाजपा को बड़ा नुकसान झेलना पड़ा था.

इधर, येदियुरप्पा की भाजपा में वापसी को लेकर मीडिया और विपक्ष भाजपा की आलोचना कर रहे हैं और आम चुनाव के लिए भाजपा की भ्रष्टाचार विरोधी प्रचार अभियान पर सवाल उठा रहे हैं.

Tags: , , ,