दीपिका की जवानी ने कमाए 20 करोड़

Monday, June 3, 2013

A A

दीपिका पादुकोण

मुंबई | संवाददाता: दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर की फिल्म ‘ये जवानी है दीवानी’ का व्यवसाय बेहतर माना जा रहा है. फिल्म ने पहले दिन देश भर के सिनेमाघरों में 19.45 करोड़ रुपए की कमाई की है. दूसरे और तीसरे दिन की कमाई भी लगभग इसी के आसपास रही है. माना जा रहा है कि इस फिल्म को सौ करोड़ के ग्रूप में शामिल होने में सप्ताह भर का और समय लगेगा.

यहां हम बताते चलें कि इस फिल्म के ऑल इंडिया वितरण अधिकार 55 करोड़ रुपए में बिके हैं. सैटेलाइट अधिकार 28 करोड़, संगीत अधिकार 7 करोड़, ओवरसीज वितरण 11 करोड़ और वीडियो व अन्य अधिकार ढाई करोड़ रुपए में बिके हैं. यानी 103 करोड़ रु. तो इस फिल्म ने रिलीज से पहले ही कमा लिए हैं. ऐसे में अब सारा मामला उपरी कमाई का है. फिल्म पर खर्चा कुल जमा 55 करोड़ रुपये का हुआ है.

‘ये जवानी है दीवानी’ फिल्म को अयान मुखर्जी के निर्देशित किया है और करन जौहर फिल्म के निर्माता हैं. दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर के अलावा फिल्म में कल्कि कोचलिन व आदित्य रॉय कपूर ने भी अपनी महत्वपूर्ण भुमिकाएं निभाई हैं. फिल्म का गीत-संगीत भी चर्चा में है.

निर्देशक अयान मुखर्जी का कहना है कि फिल्म मूल रुप से नौजवानों को लक्ष्य कर के बनाई गई है लेकिन आलोचकों का कहना है कि फिल्म युवाओं को कोई बेहतर संदेश देने में असफल रही है. कुछ लोगों का आरोप है कि भारतीय युवा जैसा नहीं है, उसे फिल्म में वैसा दिखाने की कोशिश की गई है. फिल्म में गाने ही गाने हैं और रफ्तार इतनी सुस्त की नींद आ जाये. ऐसे में फिल्म कुल जमा कितने पैसे वसूलेगी, इस पर सबकी नजर बनी हुई है.

Tags: , , , ,