महिला सशक्तिकरण, ‘दबंग खान’ की जगह फराह खान

Monday, February 2, 2015

A A

फराह खान- निर्देशक

नई दिल्ली | मनोरंजन डेस्क: बालीवुड तथा छोटे पर्दे पर इन दिनों महिला सशक्तिकरण की बयार चल रही है जिसके चलते फराह खान ने सलमान खान का स्थान ले लिया है. दरअसल, फराह खान ने ‘बिग बॉस हल्ला बोल’ की मेजबानी सलमान खान से ले ली है. सलमान खान का ‘बिग बॉस हल्ला बोल’ की मेजबानी छोड़ने की वजह कुछ भी रही हो इसे महिला सशक्तिकरण का प्रतीक माना जा सकता है. विख्यात फिल्मकार-कोरियोग्राफर फराह खान का कहना है कि टेलीविजन रियलिटी शो ‘बिग बॉस हल्ला बोल’ में सलमान खान की जगह लेना अपने आप में महिला सशक्तिकरण का प्रतीक है.

सलमान ने ‘बिग बॉस 8′ के विस्तार ‘बिग बॉस हल्ला बोल’ की मेजबानी की कमान फराह को सौंप दी थी.

‘बिग बॉस’ का सेट लोनावाला में लगा हुआ है. फराह ने कहा, “मेरे ख्याल से बहुत से लोग इस सच्चाई को नजरअंदाज कर रहे हैं कि फिल्म जगत के सबसे बड़े सितारों में से एक की जगह एक महिला ने ली है. इसे कहते हैं, कुछ महिला सशक्तिकरण के लिए होना.”

‘बिग बॉस हल्ला बोल’ शनिवार रात संपन्न हो गया. इसमें शो के पहले संस्करणों के पांच चैलेंजर्स ने ‘बिग बॉस 8′ के पांच चैंपियन्स को टक्कर दी.

फराह कहती हैं कि ‘बिग बॉस हल्ला बोल’ की मेजबानी करने के दौरान उन्होंने इसमें अपनी स्टाइल व प्रतिभा डाली.

उन्होंने कहा, “मैंने प्रतिक्रिया पाकर राहत महसूस की. कुछ संदेह व डर थे, लेकिन हां, मेरे ख्याल से यह एक बड़ी जिम्मेदारी थी. मुझे खुशी है कि अंत भला तो सब भला. मेरे ख्याल से मेजबानी का मेरा तरीका सलमान से जुदा था. मुझे नहीं लगता कि कोई तुलना हो सकती है. वह गजब के मेजबान हैं और यह उनका अधिकार क्षेत्र है, लेकिन मैंने अपने तरीके से किया.”

‘डांस इंडिया डांस-सुपरमॉम्स’ व ‘नच बलिए’ जैसे टेलीविजन शो की निर्णायक रह चुकीं फराह ने कहा कि सलमान से अपनी तुलना से बचने के लिए वह शो में बिल्कुल खाली दिमाग के साथ दाखिल हुई थी.

‘बिग बॉस हल्ला बोल’ का भव्य समापन शनिवार देर रात हुआ. ‘बिग बॉस हल्ला बोल’ को देखने वाला कोई यह नहीं कह सकता कि फराह खान ने बालीवुड के ‘दबंग खान’, सलमान खान में कम बेहतर मेजबानी की है.

Tags: , , , , ,