कांग्रेस से पीएम कौन: भाजपा

Sunday, January 19, 2014

A A

सुषमा स्वराज-विदेश मंत्री

नई दिल्ली | एजेंसी: भाजपा ने सवाल उठाया है कि कांग्रेस से मनमोहन-राहुल नहीं तो पीएम का उम्मीदवार कौन ? भाजपा से लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष सुषमा स्वराज ने रविवार को कहा कि हार के डर से कांग्रेस ने राहुल गांधी को अपना पीएम पद का उम्मीदवार घोषित नहीं किया है.

भाजपा नेता सुषमा स्वराज ने पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में कहा, “हमने घोषणा कर दी कि नरेंद्र मोदी भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं और हम उनके नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे. लेकिन कांग्रेस अब तक अपना उम्मीदवार घोषित करने से कतरा रही है, क्योंकि उसे चुनाव हारने का भय है.”

सुषमा स्वराज ने कहा कि कांग्रेस आने वाले लोकसभा चुनावों में हार से डरती है, इसलिए अपनी पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए किसी के नाम की घोषणा नहीं की है.

कांग्रेस ने कहा है कि पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं होंगे, बल्कि लोकसभा चुनावों के लिए चुनाव प्रचार अभियान का नेतृत्व करेंगे.

सुषमा स्वराज यह जानना चाहती हैं कि यदि कांग्रेस अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं करना चाहती तो प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के इस बयान का क्या मतलब है कि अच्छा होगा यदि राहुल गांधी को राष्ट्र का नेतृत्व सौंपा जाए. गौरतलब है कि दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय परिषद की बैठक चल रही है.

Tags: , , ,