व्हाइट हाउस ने ट्रंप पर लगाया आरोप

Friday, December 16, 2016

A A

डोनाल्ड ट्रंप

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: व्हाइट हाउस ने सीधे अमरीका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप लगाया है. व्हाइट हाउस का कहना है कि अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव के समय हुये रूसी साइबर हमलें की जानकारी उन्हें थी परन्तु अपने फायदे को देखते हुये वे चुप रहे. इससे हिलेरी क्लिंटन को ‘नुकसान’ हो रहा था.

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव ने प्रेस ब्रीफिंग के दौरान कहा, “ट्रंप को दुर्भावनावश अंजाम दी जा रही साइबर गतिविधियों में रूस के लिप्त होने की जानकारी थी इन साइबर हमलों का उनकी प्रतिद्वंद्वी हिलरी क्लिंटन के अभियान पर नकारात्मक प्रभाव हो रहा था, जबकि ट्रंप के लिये यह फायदेमंद था.”

प्रेस सचिव ने कहा, “अकेले उन्हें ही इस बात की जानकारी नहीं थी. इसके बारे में काफी खबरें आ रही थीं और अखबार पढ़ने वाले हर शख्स को इसकी जानकारी थी.”

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव ने कहा कि ट्रंप को मिल रही इन खबरों का स्रोत कौन था, यह कह पाना मुश्किल है उन्होंने कहा कि हो सकता है ट्रंप ने मीडिया में आ रही खबरों पर भरोसा किया हो या किसी और ने उन्हें इसकी जानकारी दी हो. गौरतलब है कि रूस के राष्ट्रपति पुतिन से हिलेरी क्लिंटन की पुरानी अनबन रही है. आरोप लगाया जा रहा है कि रूसी साइबर हमलें की जानकारी पुतिन को भी थी.

Tags: , , , , , , ,