क्या मोदी, पटेल के विचारो से सहमत है: कांग्रेस

Tuesday, October 29, 2013

A A

मनीष तिवारी

नई दिल्ली | एजेंसी: नरेन्द्र मोदी से पूछा जा रहा है कि क्या वे पटेल के विचारो से सहमत हैं. यह प्रश्न पूछा है कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष तिवारी ने. गौर तलब है कि भारत के तत्कालीन गृहमंत्री सरदार पटेल ने गांधी जी की हत्या के पश्चात् राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर बैन लगा दिया था.

मनीष तिवारी ने मंगलवार को ट्वीट किया है कि “मैं भाजपा से यह पूछना चाहता हूं कि क्या वह आरएसएस पर सरदार पटेल के विचार का समर्थन करती है या उससे सहमत है.” मनीष तिवारी ने आगे पूछा है कि “आरएसएस और भाजपा सरदार पटेल की विरासत को हथियाने की कोशिश कर रही है.”

सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने मंगलवार सुबह ट्विटर पर लिखा, “पटेल ने गोलवल्कर के नेतृत्व वाले आरएसएस द्वारा फैलाए सांप्रदायिक जहर का उल्लेख किया था. क्या स्वयंसेवक मोदी, आरएसएस पर पटेल के विचार से सहमत हैं? किनकी विरासत वह चाह रहे हैं?”

तिवारी ने आगे ट्वीट किया, “पटेल ने गोलवल्कर से कहा था कि सांप्रदायिकता की वजह से देश को गांधीजी के अमूल्य जीवन का बलिदान देना पड़ा.”

ज्ञात्वय रहे कि भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी अपने को सरदार पटेल का वारिस साबित करने का प्रयास कर रहें हैं. मोदी सरदार पटेल की एक प्रतिमा भी बनाना चाहते हैं जिसे देश के सभी गांवो के किसानो के औजारो से बनाया जाने वाला है.

मोदी की पूरी कोशिश है कि सरदार पटेल के नाम को आगे करके उसका फायदा उठाया जाये. मोदी की इसी ऱणनीति के तोड़ के रूप में कांग्रेस अब उनसे पूछ रही है कि क्या वे सरदार पटेल के विचारो से भी सहमत हैं.

Tags: , , ,