ब्रसेल्स में धमाका, ओबामा टैंगो में मस्त

Friday, March 25, 2016

A A

बराक ओबामा

ब्यूनस आयर्स | समाचार डेस्क: जब ब्रसेल्स बम के धमाकों से दहल रहा था उस समय अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा टैंगो डांस कर रहे थे. ठीक उस तरह से जब रोम जल रहा था तब नीरो बांसुरी बजा रहा था. माना कि ओबामा बेल्जियम के राष्ट्रपति नहीं है परन्तु दुनिया में घट रही एक बड़ी आतंकी हमलें के समय कम से कम उनसे यह उम्मीद की जा रही थी कि वे विदेश यात्रा छोड़कर देश लौट आयेंगे.

इसके उलट पाया गया कि बराक ओबामा उस समय अर्जेंटीना के ब्यूनस आयर्स में राज्य भोज में मशगूल थे तथा वहां की डांसर के साथ टैंगो डांस कर रहे थे. केवल ओबामा ने ही नहीं अणरीका प्रथम महिला मिशेल ओबामा ने भी टैंगो डांस का लुफ्त उठाया.

बताया जाता है कि बुधवार को डांसर्स की परफॉर्मेंस देख ओबामा इस कदर झूठ उठे कि वह खुद के पैरों को भी थिरकने से नहीं रोक पाए. हालांकि, इन तस्वीरों के सामने आने के बाद उनकी आलोचना भी हो रही है, क्योंकि जिस वक्त ओबामा डांस कर रहे थे, तभी ब्रसेल्स धमाकों से दहल उठा था.

खास बात यह है कि ब्रसेल्स अटैक के तुरंत बाद कई नेताओं ने ओबामा से दौरा खत्म रद्द कर यूएस लौट आने की अपील की थी. ब्रसेल्स में मरने वालों में नौ अमरीकी भी शामिल थे. आलोचकों का कहना है कि यूएस सिटीजन की चिंता छोड़ अमरीकी राष्ट्रपति कैंडिल लाइट डिनर और डांस में मशगूल थे.

बता दें कि क्यूबा के बाद ओबामा दो दिन के दौरे पर लैटिन अमरीकी देश अर्जेंटीना पहुंचे थे. बुधवार रात को अर्जेंटीना के प्रेसिडेंट मॉरिसिओ मर्सी और वाइफ जुलिएना अवाडा ने ओबामा और मिशेल के सम्मान में कैंडिल लाइट स्टेट डिनर दिया था. इस दौरान टैंगो डांसर भी मौजूद थे. ओबामा और मिशेल ने उनके साथ जमकर डांस किया. जाहिर है कि ओबामा के टैंगो डांस को रिपब्लिकन पार्टी चुनावी मुद्दा बनाने से नहीं चूकेगी.

Tags: , , , ,