बंगाल में भाजपा नेताजी के भरोसे

Thursday, March 10, 2016

A A

चंद्र कुमार बोस-नेताजी के वंशज

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: पश्चिम बंगाल चुनाव में भाजपा नेताजी बोस के वंशज को चुनाव में उतारने जा रही है. वह भी सीधे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की खिलाफ़त करने के लिये. जाहिर है कि इससे ममता बनर्जी को अपने विधानसभा क्षेत्र में ज्यादा समय देना पड़ेगा. हालांकि, दूर-दूर तक इस बात की कोई संभावना नहीं है कि भाजपा पश्चिम बंगाल में पहले या दूसरे स्थान पर रहे. नेताजी सुभाष चंद्र बोस के परपोते चंद्र कुमार बोस भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी होंगे. वह राज्य विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी के खिलाफ खड़े होंगे. मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने नई दिल्ली में बुधवार को इसकी घोषणा करते हुए कहा, “नेताजी के परपोते चंद्र कुमार बोस पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी के खिलाफ भाजपा प्रत्याशी होंगे.”

यह पूछने पर कि क्या बोस पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे, भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, “यह तय नहीं किया गया है, लेकिन वह ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे.”

नेताजी के बड़े भाई शरत चंद्र बोस के 55 वर्षीय पौत्र चंद्र कुमार बोस 25 जनवरी को कोलकाता के नजदीकी हावड़ा जिले में एक सार्वजनिक रैली में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में औपचारिक रूप से भाजपा में शामिल हुए थे.

कांग्रेस ने तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष बनर्जी के खिलाफ अपनी राज्य इकाई के महासचिव और जाधवपुर यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर प्रकाश मिश्रा को उतारने का फैसला किया है.

Tags: , , , , ,