उत्तरप्रदेश में पारा 48 डिग्री पर

Wednesday, June 11, 2014

A A

मौसम

लखनऊ | समाचार डेस्क: उत्तरप्रदेश में मौसम का कहर जारी है. राज्य में तापमान का पारा 48 तक पहुंच गया. इस कारण गरमी से बीमार हो कर अस्पताल पहुंचने वालों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. हालांकि कुछ इलाको में मौसम ने राहत दी है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित सूबे के अधिकतर इलाकों में तापमान में वृद्घि हुई है. उप्र में कुछ स्थानों पर तापमान 48 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया है. आने वाले दिनों में तापमान और अधिक बढ़ने की उम्मीद है.

उप्र मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को भी राजधानी लखनऊ सहित अधिकतर जिलों में झुलसा देने वाली गर्मी पड़ेगी और कड़ी धूप निकलेगी. 17 जून के आसपास हालांकि बारिश होने के आसार हैं.

मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है.

अधिकारियों ने बताया कि राजधानी के अतिरिक्त बुधवार को वाराणसी का न्यूनतम तापमान 24डिग्री, इलाहाबाद का 25डिग्री, कानपुर का 24.3 डिग्री और देवरिया का 22.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार को सबसे अधिक तापमान बांदा का 48.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. फुर्सतगंज में दिन का अधिकतम तापमान 47.5 डिग्री और कानपुर शहर का तापमान 46.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Tags: , , , ,