दिग्विजय ने एसआईटी को दस्तावेज सौंपे

Monday, February 16, 2015

A A

दिग्विजय सिंह

भोपाल | एजेंसी: मध्य प्रदेश में व्यापमं द्वारा आयोजित परीक्षाओं में हुए घोटाले की जांच के लिए बनाई गई एसआईटी को दिग्विजय सिंह ने सोमवार को अहम दस्तावेज सौंपे हैं. इन दस्तावेजों में क्या है, सिंह ने इस बात का खुलासा नहीं किया है. राज्य में व्यापमं द्वारा आयोजित पीएमटी, परिवहन आरक्षक, शिक्षक भर्ती परीक्षाओं में व्यापक पैमाने पर फर्जीवाड़ा हुआ है. जबलपुर उच्च न्यायालय के निर्देश पर एसआईटी के अधीनस्थ विशेष कार्यदल, एसटीएफ जांच कर रहा है. इस मामले में अब तक कई लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. इसमें प्रशानिक अधिकारी से लेकर पूर्व मंत्री व विभिन्न दलों के राजनेता भी शामिल हैं.

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने इस फर्जीवाड़े की उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो से जांच कराने की मांग की थी, मगर न्यायालय ने इसे अमान्य कर दिया था.

सिंह सोमवार को वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक तन्खा के साथ अन्य लोगों की मौजूदगी में एसआईटी प्रमुख चंद्रेश भूषण से मिले और दस्तावेज भी सौंपे. एसआईटी प्रमुख ने मीडिया से चर्चा के दौरान माना है कि दिग्विजय ने जो दस्तावेज सौंपे है उनमें एक नया दस्तावेज है, जरूरत पड़ने पर वे इसका एसटीएफ से परीक्षण कराएंगे.

Tags: , ,