व्यापमं: पत्रकार की मौत

Saturday, July 4, 2015

A A

हत्या

भोपाल | एजेंसी: मध्यप्रदेश के व्यापमं घोटाले का कवरेज करने दिल्ली से आए समाचार चैनल ‘आजतक’ के पत्रकार अक्षय सिंह की शनिवार की दोपहर को झाबुआ में मौत हो गई. मौत किस कारण से हुई, अभी यह पता नहीं चल पाया है. झाबुआ में घोटाले की आरोपी एक लड़की की मौत के सिलसिले में उसके परिवार से बातचीत के बाद अक्षय की तबीयत बिगड़ी और ‘मुंह से झाग’ निकलने लगा.

अक्षय सिंह व्यापमं घोटाले में हुईं मौतों की विशेष रिपोर्ट के लिए पिछले चार दिनों से मध्य प्रदेश में थे. वे शनिवार को झाबुआ में डामोर परिवार से बातचीत कर रहे थे. डामोर परिवार की एक लड़की नमिता व्यापमं घोटाले में आरोपी थी और उसकी संदिग्ध हालत में मौत हुई थी.

झाबुआ के पुलिस अधीक्षक आबिद खान ने कहा कि अक्षय के साथ दो और लोग थे जो डामोर परिवार से इंटरव्यू कर रहे थे. वे लगभग एक घंटे तक डामोर परिवार के साथ थे, तभी उनकी तबीयत बिगड़ी और उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

बताया जाता है कि इंटरव्यू लेने के बाद अक्षय एवं उनके साथी संबंधित कागजात की फोटोकॉपी लेने का इंतजार कर रहे थे, तभी उनकी तबीयत बिगड़ी और ‘मुंह से झाग’ निकलने लगा. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

इससे पहले व्यापमं घोटाले से जुड़े 41 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें राज्यपाल रामनरेश यादव के बेटे की मौत भी शामिल है. आधिकारिक तौर पर हालांकि 25 मौतों की पुष्टि की गई है.

Tags: , ,