इंटरसिटी को कोरबा तक चलाया जाये

Thursday, June 12, 2014

A A

विष्णुदेव साय

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ से मोदी सरकार में मंत्री विष्णुदेव साय ने रेलमंत्री से मिलकर मांग की है कि इंटरसिटी ट्रेन को फिर से कोरबा तक चलाया जाये. गौरतलब रहे कि विष्णुदेव साय केन्द्र में खनन तथा स्पात राज्यमंत्री हैं. गुरुवार को उन्होंने रेलमंत्री सदानंद गौड़ा से आदिवासी बहुल छत्तीसगढ़ तथा झारखंड में रेल सेवाओं के विस्तार की मांग को लेकर मुलाकात की.

खनन तथा स्पात मंत्री विष्णुदेव साय ने रेल मंत्री से कहा कि छत्तीसगढ़ तथा झारखंड को रेल सेवाओं से जोड़ने से यहां का औद्योगिक विकास तेजी से होगा. उन्होंने रेल मंत्री का ध्यान इस ओर आकर्षित किया कि लोगों की भावनाएं हैं कि छत्तीसगढ़ के कोरबा तथा झारखंड के औद्योगिक शहर लोहारडागा को आपस में रेल सेवाओं के माध्यम से जोड़ा जाये.

गौरतलब है कि विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ से मोदी सरकार में एक मात्र मंत्री हैं. साय ने सदानंद गौड़ा से कहा कि नागपुर से चलने वाली इंटरसिटी जो कोरबा तक चलती थी उसे फिर से कोरबा तक बढ़ाया जाये. उन्होंने रेल मंत्री को कहा कि कोरबा छत्तीसगढ़ का एक बड़ा औद्योगिक केन्द्र है जहां से बड़ी मात्रा मात्रा में यात्री सफर करते हैं. जिन्हें अब इंटरसिटी एक्सप्रेस को वहां तक रद्द कर देने से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

इसके अलावा विष्णुदेव साय ने रेल मंत्री से मांग की कि मुंबई-हावड़ा मेल के स्टापेज को खरसिया में जारी रखा जाये क्योंकि खरसिया छत्तीसगढ़ का एक महत्वपूर्ण व्यापारिक केन्द्र है. उन्होंने रेल मंत्री से कहा कि 1 जुलाई से इस ट्रेन का स्टापेज खरसिया में बंद होने जा रहा है. रेल मंत्री सदानंद गौड़ा ने उनसे कहा कि उनके द्वारा उठाये गये बातों का ध्यान रखा जायेगा.

Tags: , , , ,