विजयनगरम में कर्फ्यू और तनाव

Sunday, October 6, 2013

A A

आंध्रप्रदेश कर्फ्यू

हैदराबाद | एजेंसी: आंध्र प्रदेश के तटीय शहर विजयनगरम में कर्फ्यू के बावजूद रविवार को तनाव बना हुआ है. गौरतलब है कि केन्द्रीय मंत्रिमंडल के राज्य विभाजन के फैसले के बाद हिंसा भड़क गई थी. हिंसा को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने शनिवार की रात अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया था.

शहर के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू का उल्लंघन करते हुए रविवार सुबह लोग सड़कों पर उतर आए और पुलिस कर्मियों पर पत्थर फेंके. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों, खासतौर से कोटा के छोटे व्यापारियों पर पर बैटन चार्ज लगाया है.

राज्य में कांग्रेस प्रमुख बोत्सा सत्यनारायण के घर पर अतिरिक्त पुलिस और अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई. राज्य विभाजन को रोकने में विफलता का आरोप लगाते हुए प्रदर्शनकारियों ने उनकी संपत्तियां क्षतिग्रस्त कर दी थी.

सत्यनारायण की अन्य संपत्तियों और परिवार के सदस्यों की सुरक्षा भी बढ़ाई गई है. शनिवार को लगातार दूसरे दिन हिंसा और आगजनी के बाद शहर में कर्फ्यू लगाया गया था.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि असामाजिक तत्व हिंसा और लूटपाट में लिप्त थे. उन्होंने बताया कि जब तक स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में नहीं आ जाती, कर्फ्यू जारी रहेगा. पुलिस ने हिंसा में लिप्त दर्जनों लोगों को गिरफ्तार किया है.

Tags: , , , ,