माल्या की पेशकश 4,000 करोड़

Wednesday, March 30, 2016

A A

विजय माल्या-उद्योगपति

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: विजय माल्या ने 9000 करोड़ में से 4000 करोड़ देने की पेशकश की है. कर्ज नहीं चुकाने के मामले में फंसे उद्योगपति विजय माल्या ने किंगफिशर एयरलाइंस को दिए गए ऋण का निपटारा करने के लिए 4,000 करोड़ रुपये देने की पेशकश की है. यह जानकारी बुधवार को सर्वोच्च न्यायालय में दी गई. न्यायमूर्ति कुरियन जोसेफ और रोहिंगटन एफ. नरीमन की पीठ से यह भी बताया गया है कि माल्या ने पेशकश की है कि यदि उन्हें बहुराष्ट्रीय कंपनी जनरल इलेक्ट्रिक के खिलाफ किए गए मुकदमे में जीत मिलती है तो वह उससे हासिल होने वाली 2,000 करोड़ रुपये की राशि देने को तैयार हैं.

माल्या के वकील ने अदालत से कहा कि भारतीय स्टेट बैंक के मुख्य महाप्रबंधक को सितंबर तक 4,000 करोड़ रुपये का भुगतान करने का प्रस्ताव पेश किया गया है.

एसबीआई ने अदालत से कहा कि माल्या के प्रस्ताव पर विचार करने के लिए उसे एक सप्ताह का समय चाहिए. बैंक ने यह भी कहा कि 2013 में उसने एक मुकदमा दाखिल कर 6,903 करोड़ रुपये और भुगतान किए जाने की तिथि तक उस पर ब्याज की मांग की थी.

अदालत द्वारा बैंक से माल्या के मौजूदा ठिकानों के बारे में पूछे जाने पर बैंक ने कहा कि माल्या अब भी विदेश में हैं और भारत से लंदन जाने के बाद उन्होंने बैंक के अधिकारियों के साथ दो वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए दो मुलाकातें की हैं.

Tags: ,