सख्ती के विरोध में विहिप करेगा देशव्यापी प्रदर्शन

Sunday, August 25, 2013

A A

विश्व हिंदू परिषद

लखनऊ | एजेंसी: शासन-प्रशासन की सख्ती के चलते 84 कोसी परिक्रमा निकालने में लगभग नाकाम रही विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) ने सोमवार को देशभर में धरना-प्रदर्शन करने की घोषणा की है. इससे पहले रविवार को पुलिस ने अशोक सिंघल, प्रवीण तोगड़िया सहित विहिप के कई शीर्ष नेताओं और कई संतो को गिरफ्तार कर लिया गया था, जिसके खिलाफ विहिप ने सरकार से दो-दो हाथ करने का मन बनाया है.

विहिप ने 25 अगस्त से लेकर 13 सितम्बर तक 84 कोसी परिक्रमा की घोषणा की थी, लेकिन राज्य सरकार ने परिक्रमा पर पाबंदी लगा दी. इस बीच विहिप ने घोषणा की है कि संतों की गिरफ्तारी के विरोध में सोमवार को पूरे देश में प्रदर्शन किया जाएगा.

विहिप के मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने बताया कि संतों और धर्माचायरें को जगह-जगह से गिरफ्तार किया जा रहा है. संतों की गिरफ्तारी के विरोध में विहिप सोमवार को पूरे देश में प्रदर्शन करेगी.

विहिप सूत्रों के अनुसार, विहिप अक्टूबर में अयोध्या कूच करने की बड़ी घोषणा भी कर सकती है. विहिप के नेता इस बात पर विचार कर रहे हैं कि 18 अक्टूबर को पूरे देश से अयोध्या कूच करने का कार्यक्रम बनाया जाए और इस दौरान राम मंदिर निर्माण का संकल्प लिया जाए.

सूत्रों ने बताया कि विहिप नेताओं के मुताबिक अक्टूबर का महीना हिन्दू धर्म के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण होता है. इसी महीने में दिवाली और दशहरा जैसे महत्वपूर्ण पर्व आते हैं और इसका लाभ विहिप को अयोध्या कूच कार्यक्रम में मिल सकता है.

Tags: , ,