वेटरन टेनिस में छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों का दबदबा

Saturday, April 19, 2014

A A

टेनिस

रायपुर | एजेंसी: अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) के तत्वावधान में छत्तीसगढ़ टेनिस संघ की ओर से आयोजित ऑल इंडिया वेटरन टेनिस टूर्नामेंट में छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों ने अपना दबदबा कायम रखा.

छत्तीसगढ़ के शिवा आधार रॉय ने 65 वर्ष से अधिक आयुवर्ग की एकल प्रतियोगिता के आखिरी दिन शानदार प्रदर्शन करते हुए शीर्ष वरीय एवं प्रतियोगिता के सबसे बुजुर्ग खिलाड़ी 71 वर्षीय एन.पी. झरिया ने खिताबी जीत हासिल की. झरिया के मध्यप्रदेश के प्रतिद्वंद्वी 6-3 से पहला सेट हारने के बाद चोटिल होने के कारण दूसरे सेट में खेलने नहीं उतर सके.

प्रतियोगिता की 55 वर्ष से अधिक आयुवर्ग में शीर्ष वरीय छत्तीसगढ़ के अमरजीत सिंह चड्ढा ने महाराष्ट्र के धवल पटेल को 6-2, 6-0 से हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया. वहीं 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के खिताबी भिड़ंत में आंध्रप्रदेश के शीर्ष वरीय अरुण कांतिमहंथु ने छत्तीसगढ़ के राजेश पाटिल को एकतरफा मुकाबले में 6-1, 6-0 से हरा दिया.

ऑल इंडिया वेटरन टेनिस टूर्नामेंट का समापन शुक्रवार को हो गया. समापन समारोह में छत्तीसगढ़ टेनिस संघ के अध्यक्ष एवं भारतीय ओलिंपिक संघ के कार्यकारी सदस्य विक्रम सिंह सिसोदिया मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे. उन्होंने विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया. टूर्नामेंट में विजेता खिलाड़ियों को एक लाख रुपये तक के पुरस्कार वितरित किए गए.

उन्होंने बताया कि आने वाले समय में ऑल इंडिया पुरुष एवं ऑल इंडिया अंडर-18 टूर्नामेंट का आयोजन भी किया जाएगा.

युगल मुकाबले में 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग में कांतिमहंथु बंधुओं ने शानदान प्रदर्शन करते हुए राजेश पाटिल एवं के.के. मांडलेकर की जोड़ी को 6-3, 6-1 से हराकर युगल खिताब जीत लिया. वहीं 55 से अधिक आयुवर्ग के युगल मुकाबले में छत्तीसगढ़ के लारेंस सेंटियागो एवं राधे वर्मा की जोड़ी ने अमरजीत सिंह एवं धवल पटेल की जोड़ी को 6-2, 6-2 से हराकर खिताब अपने नाम किया.

65 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के युगल मुकाबले में टीआर नायडू एवं वी. सुरेंद्रन की जोड़ी ने लक्ष्मण अंबुलकर व एन.पी. झरिया की जोड़ी को 7-5, 6-4 से हराकर युगल विजेता बनी. टूर्नामेंट के मुख्य निर्णायक प्रवीण कुमार नायक थे, जबकि कोऑर्डिनेटर रूपेंद्र सिंह चौहान थे.

Tags: ,