वाराणसी में भगदड़ से 24 मौतें

Saturday, October 15, 2016

A A

भगदड़

वाराणसी | समाचार डेस्क: जय गुरुदेव की शोभायात्रा में भगदड़ से 24 की मौत हो गई. शनिवार को दोपहर करीब पौने दो बजे यह हादसा वाराणसी-मुगरसराय को जोड़ने वाले राजघाट पुल के पास हुआ. हादसे में सौ से अधिक घायल बताये जा रहें हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी हादसे में मृतकों के प्रति अपने शोक का इजहार किया है. उत्तप प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मृतकों के आश्रिथों को 2-2 लाख के सहायता की घोषणा की है.

रविवार को डुमरिया में जय गुरुदेव की गद्दी पर स्थापित बाबा पंकज दास का दो दिन का सत्संग समागम होना था. इसके लिए कई शहरों के लाखों अनुयायी वाराणसी पहुंचे थे. शनिवार सुबह से ही राजघाट पुल पर गुरुदेव के अनुयायियों का पैदल मार्च चल रहा था. इससे वहां ट्रैफिक पर रोक लगा दी गई, जिससे पूरे शहर में जाम लग गया. इस बीच अचानक पड़ाव के पास भगदड़ मच गई.

खुद को बचाने की कोशिश में लोग एक-दूसरे को कुचलकर आगे बढ़ने लगे, जिससे 24 लोगों की मौत हो गई. मौके पर बचाव और राहत कार्य जारी है.

हादसे के बाद मौके पर पहुंचे आईजी एसके भगत, डीआईजी संजीव गुप्ता के अलावा वाराणसी और चंदौली के डीएम ने भगदड़ की वजहों की पड़ताल शुरू कर दी है.

हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गहरा दुख जताया है.

Tags: , , ,