लावणी गाने छत्तीसगढ़ आईं वंदना

Tuesday, January 21, 2014

A A

वंदना विश्वास-गायक

रायपुर | एजेंसी: कनाडा में रहकर भारतीय संगीत को लोकप्रिय बनाने में जुटीं गायिका वंदना विश्वास. पिछले कुछ दिनों से वंदना छत्तीसगढ़ के अलग-अलग शहरों में दर्शकों के समक्ष प्रस्तुति दे रही हैं. उन्होंने बताया कि वे मराठी फिल्म ‘मी स्वतंत्र हुणार’ के लिए गाने की रिकार्डिग कराने भारत आई हैं. इस फिल्म में उन्होंने लावणी के साथ ही उदासी भरे और रोमांटिक गीत भी गाए हैं.

सूबे के रायपुर स्थित जीईसी से बीआर्क करने के बाद वंदना और उनके पति विश्वास ने दुबई में नौकरी की. वहां से वे कनाडा चले गए. संगीत के प्रति जुनून के चलते वंदना ने बतौर आर्किटेक्ट अपना करियर छोड़ दिया. उन्होंने मीरा बाई के गीतों पर अपना पहला एलबम ‘मीरा द लवर’ निकाला. पिछले वर्ष उनका एलबम मोनोलॉग लांच हुआ है. इनमें दो गजलों के अलावा सात गाने उनके पति विश्वास ठोके ने लिखे हैं. विश्वास पेशे से आर्किटेक्ट हैं.

अपने अगले प्रोजेक्ट के बारे में बातते हुए वंदना ने बताया कि इंग्लैंड में रहने वाले रायपुर के संदीप नैयर के लिखे उपन्यास समर सिद्धा के प्रमोशन वीडियो के लिए वे गायन के साथ गाने का कंपोजीशन भी करने जा रही हैं. जून में भारत में लांच होने जा रहा यह उपन्यास दक्षिण कोसल की पृष्ठभूमि पर एक नारी के संघर्ष की कहानी है. उन्हें उम्मीद है यह भारत में खूब पसंद की जाएगी.

Tags: , , ,