उत्तराखंड में भूस्खलन से 5 मरे, 3 घायल

Monday, July 28, 2014

A A

शव

देहरादून | समाचार डेस्क: उत्तराखंड में भूस्खलन के कारण पांच लोगों की मौत हो गई है तथा तीन व्यक्तियों को मलबे में दबने से हालत गंभीर है. वहीं, मुसीबत में बुरी खबर यह है कि राज्य में अगले 24 घंटों में बारिश होने वाली है. जिससे हालात के और बिगड़ने के आसार हैं. गौरतलब है कि पिछले वर्ष भारी बारिश ने उत्तराखंड में भीषण तबाही मचाई थी.

उत्तराखंड के धारचुला इलाके के पांगला में शनिवार से हो रही भारी बारिश के कारण रविवार को हुए भूस्खलन में एक परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई. जिले के एक अधिकारी ने बताया कि भूस्खलन के कारण मलबे में फंसे तीन अन्य लोगों की हालत गंभीर है, उन्हें धारचुला के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री हरीश रावत व्यक्तिगत रूप से स्थिति पर नजर रखे हुए हैं. उन्होंने भूस्खलन में मरने वालों के परिवारों को सहायता राशि देने की घोषणा की है.

उत्तराखंड के नैनीताल, चमोली, चंपावत, उत्तरकाशी और राजधानी देहरादून सहित अधिकतर इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसी के साथ आपदा प्रबंधन टीमों को तैयार रहने के लिए कहा गया है. 16-17 जुलाई को हुई बारिश से पहले से ही अधिकतर नदियों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है.

राज्य सरकार द्वारा अधिकारियों से इन नदियों के आसपास अतिरिक्त सतर्कता बरतने के लिए कहा गया है.

Tags: , , , , ,