उत्तराखंड: अब तक 176 बचाये गये

Monday, June 24, 2013

A A

UP Flood

रायपुर: उत्तराखंड में आयी प्राकृतिक आपदा से प्रभावित छत्तीसगढ़ के तीर्थ यात्रियों को हेलीकॉप्टर से सुरक्षित स्थानों में पहुंचाने का सिलसिला लगातार चल रहा है. 23 जून को छत्तीसगढ़ शासन द्वारा राहत के लिए उपलब्घ कराए गए हेलीकॉप्टर द्वारा छत्तीसगढ़ के 38 तीर्थयात्रियों को बद्रीनाथ से जोशीमठ सुरक्षित लाया गया. इनके अलावा छत्तीसगढ़ के 24 अन्य व्यक्तियों को सेना के हेलीकॉप्टर से सुरक्षित बचाया गया. इस तरह 23 जून को छत्तीसगढ़ के 62 यात्रियों को हेलीकॉप्टर की मदद से सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया.

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के निर्देश पर छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा नई दिल्ली में छत्तीसगढ़ सदन पहुंचने वाले छत्तीसगढ़ के सभी यात्रियों को टे्रन से छत्तीसगढ़ भेजने की व्यवस्था की जा रही है. सरकार का दावा है कि दिल्ली पहुंचने वाले इन यात्रियों के लिए छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से रेल टिकिट की व्यवस्था की जा रही है. इसके साथ ही जो टैक्सी अथवा अन्य साधनों से दिल्ली आ रहे हैं, उनके किराया का भुगतान भी छत्तीसगढ़ सदन से हो रहा है. छत्तीसगढ़ के ऐसे यात्री जो अब तक छत्तीसगढ़ के हेल्प लाईन के सम्पर्क में नहीं आए हैं, वे हेल्पलाईन के टेलीफोन नम्बर 011- 46156000 अथवा 011- 46156032 पर सम्पर्क कर सकते हैं.

छत्तीसगढ़ सदन के अधिकारियों ने बताया कि 19 जून से 24 जून तक कुल 176 यात्रियों को छत्तीसगढ़ के लिए रवाना किया जा चुका है.

Tags: , ,