यूपी: झोपड़ी में आग लगने से 4 मरे

Friday, January 9, 2015

A A

आग

लखनऊ | एजेंसी: उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में शुक्रवार तड़के एक झोपड़ी में अचानक आग लग गई. इस आग में एक ही परिवार के चार लोगों की जलकर मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी है. आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है. घटना के बाद से ही आक्रोशित परिजनों ने ग्रामीणों के सहयोग से शव को कब्जे में ले रखा है. उनकी मांग है कि पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता दी जाए, तभी वे शव उठाने देंगे.

पुलिस ने बताया कि करारी थाना क्षेत्र के ग्राम पिपरकुंडी निवासी राजेंद्र प्रसाद दरियापुर नेवादा में एक ईंट-भट्ठे में मजदूरी करता था. वह पत्नी रजनी, बेटी हीरामनी, बेटा राजा भइया, छोटू व गोलू सहित भट्ठी परिसर में ही झोपड़ी बनाकर रहता था. शुक्रवार तड़के भी वह परिवार के साथ झोपड़ी में सो रहा था.

पुलिस के मुताबिक, झोपड़ी में आग लगने से राजेंद्र की बेटी हीरामनी और बेटा राजा भइया तथा छोटू की जलकर मौत हो गई. राजेंद्र किसी तरह बचकर झोपड़ी से बाहर निकल आया. ईंट भट्ठे के मजदूरों ने आनन-फानन में उसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भेजा, जहां उसकी मौत हो गई.

इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक आर.के. पांडेय, तहसीलदार विनोद कुमार सिंह पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की पड़ताल कर रही है.

Tags: , , ,