यूपी में भाजपा का नया चेहरा- राजनाथ

Friday, June 10, 2016

A A

राजनाथ सिंह-गृहमंत्री

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: क्या यूपी चुनाव में भाजपा राजनाथ सिंह के चेहरे को आगे कर रही है? दिल्ली सहित उत्तरप्रदेश के राजनीतिक गलियारों में यहीं सवाल गूंज रहा है. 12 व 13 जून को इलाहाबाद में भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होने जा रही है. सूत्रों की मानें तो इसके लिये बनने वाले पोस्टरों में केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के चेहरे को शामिल करने का आदेश इलाहाबाद आया हुआ है. राष्ट्रीय कार्यकारिणी के पोस्टरों में मोदी-अमित शाह के बाद राजनाथ सिंह का चेहरा होने के यही मायने निकाले जा रहे हैं.

भाजपा ने हालिया विधानसभा चुनावों में असम में सरकार बना लेने के बाद उत्तरप्रदेश के 2017 के विधानसभा चुनाव पर अपना पूरा फोकस कर रखा है. करीब हर माह प्रधानमंत्री मोदी की एक सभा वहां की जा रही है. भाजपा उत्तरप्रदेश में लोकसभा चुनाव का नतीजा दोहराना चाहती हैं. इसके लिये उसे वहां पर चेहरे के संकट का सामना करना पड़ रहा है. उत्तरप्रदेश में भाजपा के पास मुलायम, मायावती के मुकाबले को कोई बड़ा चेहरा नहीं है.

इसी कारण से संभावना व्यक्त की जा रही है कि राजनाथ सिंह के नाम की घोषणा चुनाव प्रचार समिति के प्रमुख के तौर पर की जा सकती है. जिससे मतदाताओँ को संदेश भी जायेगा कि वहीं भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं वहीं दूसरी तरफ उत्तरप्रदेश के भाजपा नेताओं द्वारा किसी तरह के भीतरघात की संभावना भी नहीं रहेगी.

उत्तरप्रदेश में राजनाथ सिंह का अपना जनाधार भी है तथा वे वहां के मुख्यमंत्री का पद भी संभाल चुके हैं.

Tags: , , , , , , ,